News Nation Logo
Banner

बिहार विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, 10 लाख युवाओं को नौकरी का वादा

कांग्रेस ने बिहार में अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया है. कांग्रेस ने घोषणापत्र को 'संकल्प बदलाव का' नाम दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 21 Oct 2020, 01:20:29 PM
Congress releases manifesto

बिहार चुनाव: कांग्रेस का घोषणापत्र जारी,10 लाख युवाओं को नौकरी का वादा (Photo Credit: ANI)

पटना:

बिहार चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. मतदाताओं को रिझाने के लिए बड़े-बड़े वादे किए जा रहे हैं. इसी क्रम में आज कांग्रेस ने बिहार में अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया है. कांग्रेस ने घोषणापत्र को 'संकल्प बदलाव का' नाम दिया है. इस मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला के अलावा राजबब्बर और सांसद शक्तिसिंह गोहिल मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: चीनी रवैये के सामने QUAD होगा मजबूत, अमेरिका भारत के साथ

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 24 हज़ार करोड़ रुपए का जल से नल योजना का घोटाला हमने देखा. उन्होंने कहा कि बिहार में 'राइट-टू-वॉटर' यानी पानी का अधिकार (सरदार वल्लभ भाई पटेल पेय जल योजना) होगा. बिहार के केजी से पीजी तक बेटियों की शिक्षा मुफ्त होगी. चुनावी घोषणापत्र में कांग्रेस ने वादा किया कि बिहार में सरकार बनने पर केंद्र के तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का अध्यादेश विधानसभा में लेकर आएंगे.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में बनेगा नया राजनीतिक गठबंधन, पैंथर्स पार्टी ने बुलाई बैठक

कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है, 'किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा. किसानों के बिजली बिल में 50 प्रतिशत छूट दी जाएगी. केजी से पीजी तक बच्चियों को मुफ्त में शिक्षा दी जाएगी. शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी.' इसके अलावा कांग्रेस ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है. कांग्रेस ने कहा कि सरकार बनने पर 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे और खाली पड़े सरकारी पदों पर डेढ़ साल में भर्ती करेंगे. कांग्रेस ने 1500 रुपये प्रति महीना बेरोजगारी भत्ता देने का भी वादा किया है. घोषणापत्र में कांग्रेस ने महिला उत्पीड़न को रोकने के लिए कदम उठाने का भी वादा किया है. 

First Published : 21 Oct 2020, 01:20:29 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो