News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर में बनेगा नया राजनीतिक गठबंधन, पैंथर्स पार्टी ने बुलाई बैठक

जम्मू कश्मीर पैंथर्स पार्टी क्षेत्रीय दल की बुनियाद भी जम्मू ही है. लिहाजा पार्टी ने एक बैठक बुलाई है, जिसमें 'जम्मू घोषणा' के नाम से गठबंधन का ऐलान किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 21 Oct 2020, 12:09:56 PM
Jammu and Kashmir National Panthers party

जम्मू-कश्मीर में बनेगा नया सियासी गठबंधन, पैंथर्स पार्टी ने बुलाई बैठक (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

जम्मू:

पिछले दिनों कश्मीर में संवैधानिक बदलावों को पलटने के लिए गुपकर हस्ताक्षरकर्ताओं ने गठबंधन किया. जम्मू-कश्मीर के मुख्य धारा के राजनीतिक दलों ने बीते दिनों एक बैठक की और पूर्ववर्ती राज्य के विशेष दर्जे की बहाली के लिए एक गठबंधन बनाया. इसके बाद अब जम्मू-कश्मीर में एक और नया राजनीतिक गठबंधन देखने को मिलेगा. जम्मू और कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी एक बैठक की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसे 'जम्मू घोषणा' नाम दिया गया है.

यह भी पढ़ें: चीनी रवैये के सामने QUAD होगा मजबूत, अमेरिका भारत के साथ

जम्मू कश्मीर पैंथर्स पार्टी क्षेत्रीय दल की बुनियाद भी जम्मू ही है. लिहाजा पार्टी ने एक बैठक बुलाई है, जिसमें 'जम्मू घोषणा' के नाम से गठबंधन का ऐलान किया जाएगा.  पैंथर्स पार्टी जम्मू के सामाजिक संगठन और राजनीतिक दलों के साथ मिलकर गठबंधन बनाएगी. यह बैठक, जम्मू को कश्मीर की राजनीति का बंधक बनाने का जवाब होगी. यह गठबंधन कश्मीर और सिर्फ एक समुदाय विशेष की भावनाओं पर केंद्रित नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: हाफिज-मसूद के चलते ग्रे लिस्ट में ही रहेगा बरकरार, FATF से पाकिस्तान को मिलेगा बड़ा झटका

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के मुख्य धारा के राजनीतिक दलों ने बीते दिनों एक बैठक कर पूर्ववर्ती राज्य के विशेष दर्जे की बहाली के लिए एक गठबंधन बनाया. बीते गुरुवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के आवास पर बैठक हुई और इसमें पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, पीपल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन, पीपल्स मूवमेंट के नेता जावेद मीर और माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारिगामी ने भी हिस्सा लिया. करीब दो घंटे चली बैठक के बाद अब्दुल्ला ने संवाददाताओं से कहा कि नेताओं ने गठबंधन बनाने का निर्णय किया, जिसका नाम ‘पीपल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन’ रखा गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Oct 2020, 11:53:55 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.