logo-image

कांग्रेसी जी एम अंसारी को टेकने पड़े घुटने, पुरातात्विक विभाग को शिलालेख की सौपनी पड़ी चाभी

बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने सासाराम के चंदन पहाड़ी पर स्थित सम्राट अशोक के शिलालेख को मुक्त कराए जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि ये पीएम मोदी जैसे यशस्वी प्रधानमंत्री के चलते ही संभव हुआ

Updated on: 30 Nov 2022, 01:20 PM

Patna:

सासाराम के चंदन पहाड़ी को मुक्त कराया गया है. जिसे अब पीएम मोदी की जीत बताई जा रहे है. विपक्ष ने मौजूदा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने बस इस पर मिट्टी डालने का काम किया है. दरअसल, बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने सासाराम के चंदन पहाड़ी पर स्थित सम्राट अशोक के शिलालेख को मुक्त कराए जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि ये पीएम मोदी जैसे यशस्वी प्रधानमंत्री के चलते ही संभव हुआ. पुरातत्व एवं सर्वेक्षण विभाग भारत सरकार ने खोजबीन करके सम्राट अशोक के वंशजों को न्याय दिलाने का काम किया है. 
 
उन्होंने कहा कि जिस तरीके से नीतीश सरकार ने सालों से इस बड़े मामले पर मिट्टी डालने का काम किया वो बताता है कि लालू- नीतीश की वोट बैंक की पॉलिसी कितनी खराब है. जिसके चलते ये लोग सही को सही और गलत को गलत कहने की हिम्मत नहीं रखते हैं. उन्होंने कहा कि स्थानीय पुरातत्विक विभाग ने कई बार बिहार सरकार को पत्र लिखा लेकिन इन्होंने बार बार इसकी अनदेखी की और फिर भारत सरकार के अथक प्रयास से शिलालेख पर कब्जा जमाने वाले कांग्रेसी जी एम अंसारी को सच्चाई स्वीकार करते हुए सम्राट अशोक के अतीत के सामने घुटने टेक कर पुरातात्विक विभाग को शिलालेख की चाभी सौपनी पड़ी.

यह भी पढ़े : दुष्कर्म नहीं कर पाया तो जिंदा जलाया, ऐसे खौफनाक साजिश को दिया अंजाम

आपको बता दें कि, नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने शिलालेख पर कब्जा कर मजार बनाने के खिलाफ 1 अक्टूबर को जिले में महाधरना का ऐलान किया था. जिसके बाद उन्होंने पार्टी के नेतृत्व में स्थानीय नेताओं के साथ जिला प्रशासन के सामने धरना देकर सरकार से जल्द से जल्द शिलालेखों को मुक्त कराया जाने की मांग की थी.

रिपोर्ट - आदित्य झा