logo-image

CM नीतीश 18 जनवरी को करेंगे सहरसा दौरा, सोए अधिकारियों की खुली नींद

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर निकले हुए हैं. वे विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं. सीधे लोगों से मिलकर उनसे बात कर रहे हैं.

Updated on: 10 Jan 2023, 04:24 PM

highlights

  • CM नीतीश 18 जनवरी को करेंगे सहरसा दौरा
  •  कूड़ेदान का बनाया जा रहा डंपिंग पॉइंट 
  • डंपिंग पॉइंट को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

 

 

Saharsa:

CM Nitish Kumar Samadhan Yatra: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर निकले हुए हैं. वे विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं. सीधे लोगों से मिलकर उनसे बात कर रहे हैं. ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री सीएम नीतीश कुमार का 18 जनवरी का दौरा सहरसा में पड़ा है. वे सहरसा के विभिन्न पंचायतों में घूम कर चल रहे सरकारी योजना का निरीक्षण करेंगे. वहीं, सीएम के आने की खबर के बाद विकास को लेकर कार्य तेजी से चल रही है. सभी खामियां को भी दूर किया जा रहा है. ऐसे में कहरा प्रखंड के गढ़िया पंचायत में अवस्थित एक कब्रिस्तान की जमीन पर ही कूड़ेदान का डंपिंग पॉइंट बनाया जा रहा है. जिसका लोग वहां पर विरोध कर रहे हैं. वहां पर मौजूद लोगों का कहना है कि पीढ़ी दर पीढ़ी के मुताबिक मुस्लिम समुदाय में किसी की मृत्यु होती है, तो उन्हें इसी कब्रगाह में दफनाया जाता है.

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Update: राज्य में नहीं कम होगा अभी ठंड का प्रकोप, जानिए किन पांच जिलों में अलर्ट हुआ जारी

कूड़ेदान का बनाया जा रहा है डंपिंग पॉइंट

इसी कब्रिस्तान परिसर में कूड़ेदान का डंपिंग पॉइंट बनाया जा रहा है, जो कहीं से उचित नहीं है. वहीं ग्रामीणों में आक्रोश भी देखा जा रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि यह डंपिंग पॉइंट इस जगह पर नहीं बननी चाहिए. यहां पर शवों को दफनाया जाता है. अगर इसी जगह पर गंदगी लगाई जाएगी, तो इस कब्रिस्तान का क्या मतलब रहा स्थानीय लोग मो नजीर आलम ने बताया कि यह कब्रिस्तान पूर्वजों के समय से ही है. आसपास के कई इलाकों में जब किसी की मृत्यु होती है, तो इसी कब्रिस्तान में उसे दफनाया जाता है. 

CM नीतीश 18 जनवरी को करेंगे सहरसा दौरा

आसपास में अब कोई कब्रिस्तान नहीं है, एक मात्र यहीं कब्रिस्तान बना हुआ है. ऐसी स्थिति में यहां पर डंपिंग पॉइंट बनाया जा रहा है, जो कहीं से उचित नहीं है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि पहले आश्रय स्थल बना दिया गया था, उसके बाद अधिकारियों द्वारा यह बताया गया था कि अब इससे आगे कोई भी काम नहीं किया जाएगा. उसके बावजूद भी जब नीतीश कुमार यहां पहुंच रहे हैं तो यहां पर डंपिंग पॉइंट बनाया जा रहा है. ग्रामीणों का यह भी कहना है कि कब्रिस्तान को सुरक्षित रखते हुए इसे बाउंड्री किया जाए, ताकि आने वाले समय में किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो. हम लोगों ने इसको लेकर कई जगह आवेदन भी दिया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है.