logo-image

CM नीतीश आज करेंगे ड्रीम प्रोजेक्ट 'हर घर गंगाजल' का उद्घाटन

रविवार को सीएम नीतीश कुमार आज राजगीर आएंगे और अपने सबसे बड़े ड्रीम प्रोजेक्ट गंगाजल उद्धव योजना का उद्घाटन विधिवत करेंगे.

Updated on: 27 Nov 2022, 03:39 PM

highlights

. ड्रीम प्रोजेक्ट का सीएम नीतीश करेंगे उद्घाटन

. उपमुख्यमंत्री समेत ये नेता हो सकते हैं शामिल

Nalanda:

रविवार को सीएम नीतीश कुमार आज राजगीर आएंगे और अपने सबसे बड़े ड्रीम प्रोजेक्ट गंगाजल उद्धव योजना का उद्घाटन विधिवत करेंगे. राजगीर आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सबसे पहले वार्ड नंबर 19 में आकर यहां एक निजी घर जो कि विनोद कुमार का है, वहां आ रहे जल को ग्रहण करेंगे. वहीं घोड़ा कटोरा जलाशय से फिल्टर होकर छोड़े गए पानी का यहां बने राजगीर में तीन मीनारों से हर जल मीनार से सप्लाई किया जाएगा, जिसका पानी हर एक घर में सप्लाई किया जाएगा. कार्यक्रम को लेकर जल संसाधन विभाग व जिला प्रशासन पूरी तरह से लगे हुए हैं. सीएम नीतीश कुमार के आगमन को लेकर संबंधित सभी तैयारियां उच्चस्तरीय पूरी की गई है. सीएम नीतीश कुमार के साथ ही मौके पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा और अन्य कई मंत्री, सांसद, विधायक, विधान पार्षद व जनप्रतिनिधियों की भी शामिल होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें-जमीन दाखिल कराने के बदले राजस्व कर्मचारी ने मांगी रिश्वत, ऑडियो Viral

वहीं यहां लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के सहायक अभियंता राकेश रंजन ने बताया कि घोड़ा कटोरा से आ रहे फिल्टर जल को सबसे पहले जापानी मंदिर के पास लाया जाएगा और उसके बाद राजगीर में तीन जल मीनारों में मोटर के द्वारा पंप कर के ऊपर पहुंचाया जाएगा और उसके बाद हर घरों में इसकी सप्लाई दी जाएगी.

रिपोर्टर- शिव कुमार