logo-image

कानून व्यवस्था पर CM नीतीश करेंगे समीक्षा बैठक, LJP ने राष्ट्रपति शासन की मांग की

बिहार में बिगड़ते कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक बुलाई है. सीएम की आला अधिकारीयों के साथ इस हफ्ते ये दूसरी बैठक. दरअसल, प्रदेश में आए दिन हो रही आपराधिक घटनाओं को लेक विपक्ष नीतीश सरकार पर हमलावर है.

Updated on: 12 Dec 2020, 01:51 PM

पटना:

बिहार में बिगड़ते कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक बुलाई है. सीएम की आला अधिकारीयों के साथ इस हफ्ते ये दूसरी बैठक. दरअसल, प्रदेश में आए दिन हो रही आपराधिक घटनाओं को लेक विपक्ष नीतीश सरकार पर हमलावर है. वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को देश के गृह मंत्री अमित शाह  से बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है. एलजेपी के कार्यकर्ताओं ने पटना के जीपीओ पोस्ट ऑफिस से स्पीड पोस्ट से पत्र भेजा है. लोक जनशक्ति पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि हम प्रदेश की मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति से देश के गृहमंत्री को अवगत कराना चाहते है. ताकि बिहार में शांति व्यवस्था बहाल हो और बदमाशों पर लगाम लगे.

यह भी पढ़ें :मां ने बेटे की हत्या कर घी-मसाले से शव भून हड्डियों को छत पर फेंका

दरअसल, बिहार में नई सरकार बने बाद से आपराध के ग्राफ में तेजी देखने को मिल रही है. अभी हाल ही में लखीसराय में एनएच 80 पर बदमाशों ने लूटपाट के बाद एक पिकअप ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी. इस दौरान पिकअप पर सवार अन्य लोगों के साथ भी मारपीट की गई है. तकरीबन आधा दर्जन से अधिक की संख्या में स्कॉर्पियो पर सवार बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें : कृषि सुधारों का समर्थन कर पीएम मोदी बोले, ज्यादा निवेश से ज्यादा लाभ

वैशाली में अपराधियों ने दिनभर तांडव मचाए रखा. करीब एक महीने पहले अपराधियों ने कई थाना क्षेत्रों में चार लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था. इन घटनाओं में 21 लाख रुपये अपराधियों ने लूटे थे. सबसे पहले अपराधियों ने हाजीपुर-पटना मुख्यमार्ग पर स्थित औद्योगिक थाना क्षेत्र के जढुआ में ओम साईं पेट्रोल पंप पर धावा बोला. दो बाइक पर सवार चार अपराधी पहुंचे और पेट्रोल पंप के कर्मियों को बंधक बनाकर बाथरूम में बंद कर दिया. इसके बाद एक कर्मी को लेकर कैश रूम में पहुंचे और लूट की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान अपराधियों ने सात राउंड फायरिंग की और लगभग 03 लाख 4000 रुपये लूटकर फरार हो गए.

बिहार में इस तरह की कई आपराधिक वारदातें आए दिन हो रही है., जिसके मद्देनजर सीएम नीतीश कुमार लगातार कानून व्यवस्था को लेकर आला अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे है. इसी कड़ी में सीएम एक सप्ताह में दूसरी बार कानून व्यवस्था पर समीक्षा बैठक कर रहे हैं.