logo-image

PM मोदी और RSS पर CM नीतीश का तंज, पूछा-नए भारत के 'नए पिता' ने देश के लिए क्या किया?

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर तंज कसा है.

Updated on: 31 Dec 2022, 04:08 PM

highlights

  • CM नीतीश ने RSS-पीएम मोदी पर बोला हमला
  • पूछा-देश की आजादी में RSS का क्या था योगदान?
  • अपने सरकार की उपलब्धियों का किया बखान

Patna:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि देश को आजाद कराने में RSS की क्या भूमिका रही है? सीएम नीतीश ने कहा कि आजकल देश में आधुनिक भारत के 'नये पिता' की चर्चा हो रही है. न्यूज पेपरों में भी छप रहा है. हालांकि, सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का नाम नहीं लिया. बिना नाम लिए पीएम मोदी पर हमला करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आजकल भारत के नये पिता की चर्चा हो रही है लेकिन क्या किए हैं वो देश के लिए? सवालिया लहजे में सीएम नीतीश ने आगे पूछा कि कुछ काम किये हैं? कहां भारत आगे बढ़ा है, कौन सा काम देश में हुआ है? नई टेक्नोलॉजी जो आ गई है उसका जबरदस्ती रूप से उपयोग किए जा रहे हैं.

 

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आरएसएस का देश की आजादी में कोई योगदान नहीं थी. हमारे पिता देश की आजादी की लड़ाई में शामिल थे, वे हम लोगों को एक-एक बात आजादी की लड़ाई से जुड़ी बताते थ. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आजादी के प्रति योगदान को नहीं भुलाया जा सकता. सीएम नीतीश ने आगे कहा कि आज कुछ लोग खुद को सच्चा देशभक्त बताने पर चुले हुए हैं. उक्त बातें सीएम नीतीश ने पटना के ज्ञान भवन में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में कही. इस दौरान मंच से सीएम नीतीश ने अपने किए कामों को भी गिनाया.

ये भी पढ़ें-अहमदाबाद से आ रही ट्रैन में भारी मात्रा में शराब बरामद, 4 तस्कर हुए गिरफ्तार

सीएम नीतीश ने कहा कि शिक्षकों और दूसरे पदों पर बड़े पैमाने पर बहाली होनेवाली है. शिक्षा विभाग का बजट बढ़ाया जाएगा. 2022-23 में शिक्षा पर 51000 करोड़ रुपया सरकार खर्च करेगी. इसको हम लोग और भी ज्यादा बढ़ाना चाहते हैं. सीएम नीतीश ने कहा कि शिक्षक लोग हमसे नाराज हैं, उनको पता ही नही हैं और उनको जानकारी ही नहीं है कि बहाली करा दिया पंचायत और नगर निकायों के माध्यम से. शिक्षक बच्चों को पढ़ाते रहें और हम लोग वेतन आगे बढ़ाते जाएंगे. सीएम नीतीश ने कहा कि शिक्षक बच्चों को पढ़ाने में रुचि रखें. बालिका शिक्षा के लिए हमने क्या-क्या नहीं किया. हम तो चाहते हैं कि बहाली तेजी से हो और हम इसके लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-नशा बेचने से किया मना तो 5 लोगों को किया घायल, 3 की हालत गंभीर

सीएम ने इस मौके पर जनसंख्या नियंत्रण कानून का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि आजकल बहुत सारे लोग कह रहे हैं कि कोई दो से ज्यादा बच्चे पैदा ना करे. ऐसी अनाप-शनाप बातें क्यों की जा रही है. लड़कियां शिक्षित हो जाएंगी तो अपने आप जनसंख्या नियंत्रित हो जाएगी. हम लोग  शिक्षा के क्षेत्र में लगातार जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. हम एक-एक काम कर रहे हैं.

सीएम नीतीश ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि जब हम पटना इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ते थे तो एक भी लड़की उस समय नहीं पड़ती थी, बहुत खराब लगता था. कॉलेज में अगर कोई लड़की या महिला पढ़ने के लिए आती थी तो सभी खड़े होकर उसे देखते थे, प्रोफेसर भी देखते हैं लेकिन आज लड़कियां और महिलाएं शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं.