News Nation Logo

नीतीश ने 'कर दिखाएगा बिहार' का किया अगाज, 6 महीने में 6 करोड़ लगाए जाएंगे टीके

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहार में अगले छह महीने में छह करोड़ टीके लगाए जाने वाले टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत की. इस महाअभियान का नाम 'कर दिखाएगा बिहार' रखा गया है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 21 Jun 2021, 11:05:45 PM
Nitish Kumar

नीतीश ने 'कर दिखाएगा बिहार' का किया अगाज (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • नीतीश ने 'कर दिखाएगा बिहार' का किया अगाज
  • 6 महीने में 6 करोड़ लगाए जाएंगे टीके
  • कोरोना से बचने का टीका ही एकमात्र उपाय है

पटना :  

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहार में अगले छह महीने में छह करोड़ टीके लगाए जाने वाले टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत की. इस महाअभियान का नाम 'कर दिखाएगा बिहार' रखा गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस अभियान की शुरुआत करते हुए प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बधाई के पात्र हैं कि उन्होंने यह फैसला लिया कि अब केंद्र सरकार ही 18 साल के उपर आयु वर्ग वालों को नि:शुल्क टीकाकरण करेगी. उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत बड़े पैमाने पर लोगों का टीकाकरण किया जाएगा. उन्होंने लोगों से टीका लगवाने की अपील करते हुए कहा कि जिस प्रकार पहला डोज जरूरी है, उसी प्रकार दूसरा डोज भी जरूरी है. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने का टीका ही एकमात्र उपाय है.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में 21 लोगों में Delta Plus Variant कोरोना वायरस मिला: राजेश टोपे

विशेषज्ञ तीसरे लहर की भी बात कर रहे हैं
मुख्यमंत्री ने लोगों को सचेत रहने की अपील करते हुए कहा कि विशेषज्ञ तीसरे लहर की भी बात कर रहे हैं, ऐसे में एहतियात बरतना जरूरी है. इधर, राज्य के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि छह करोड़ बिहारवासियों को टीकाकरण करने के महाअभियान की शुरुआत बिहार सरकार का ऐतिहासिक निर्णय है, जिसे निश्चित रूप से सबके सहयोग से बिहार पूरा करेगा.

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के लोगों के सामने राज्य का दर्जा बहाल करना छोटा मुद्दा : सोज

जनजागृति के माध्यम से हम इस महाअभियान को सफल बनाएंगे
उपमुख्यमंत्री ने कहा, जनजागृति के माध्यम से हम इस महाअभियान को सफल बनाएंगे. कला-जत्था, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को अधिक-से-अधिक जागरूक करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण का अभियान सिर्फ स्वास्थ्य विभाग का अभियान नहीं है, बल्कि इस अभियान में सबकी सामूहिक भागीदारी से हम सफलता प्राप्त करेंगे. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा, बिहार में पॉजिटिविटी दर घटी है, लेकिन हम सभी को सतर्क रहने की जरूरत है. कोराना से बचाव का सबसे सुरक्षित उपाय टीकाकरण ही है, इसलिए सभी लोग कोरोना का टीका अवश्य लें एवं कोरोना नियमों का पालन करें.

First Published : 21 Jun 2021, 11:05:45 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.