logo-image

अपने मंत्रियों को सनातन धर्म के बारे में समझाएं CM नीतीश: RCP सिंह

आरसीपी सिंह ने ये भी कहा कि नीतीश सरकार के मंत्री अनाप शनाप बयानबाजी कर समाज को तोड़ने का काम कर रहे हैं और समाज को तोड़ने की बात करते हैं लेकिन सीएम नीतीश कुमार उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करते. सीएम ने चुप्पी साध ली है.

Updated on: 24 Jan 2023, 07:32 PM

highlights

  • रामचरितमानस विवाद में कूदे आरसीपी सिंह
  • सीएम नीतीश कुमार बोला हमला
  • नीतीश अपने मंत्रियों को दें सनातन धर्म के बारे में जानकारी

Patna:

जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने एक बार फिर से बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है और कहा है कि वो अपने मंत्रियों को सनातन धर्म के बारे में समझाएं. इतना ही नहीं, आरसीपी सिंह ने ये भी कहा कि नीतीश सरकार के मंत्री अनाप शनाप बयानबाजी कर समाज को तोड़ने का काम कर रहे हैं और समाज को तोड़ने की बात करते हैं लेकिन सीएम नीतीश कुमार उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करते. सीएम ने चुप्पी साध ली है.

दरअसल, आरसीपी सिंह ने रामचरितमानस को नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताने वाले बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान के बहाने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश सबसे पहले अपने मंत्रियों को बुलाकार संविधान, सनातन धर्म, परंपराओं के बारे में अच्छे से जानकारी दें.

ये भी पढ़ें-बिहार पुलिस को मिला 'स्मार्ट पुलिसिंग' अवार्ड

बता दें कि पटना में आज कर्पूरी ठाकुर की जयंती के मौके पर सम्मेलन का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम में आरसीपी सिंह भी शामिल होने पहुंचे थे. जब उनसे मीडियाकर्मियों ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के विवादित बयान के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि कहा कि सीएम नीतीश के मंत्री बेतुके बयान दे रहे हैं. नीतीश के मंत्रियों को ना तो सनातन धर्म की जानकारी है और ना ही पुरानी परंपराओं के बारे में कोई समझ हैं. रामचरितमानस पर टिप्पणी करके प्रो. चंद्रशेखर खुद ही हंसी के पात्र बन गए हैं. 

ये भी पढ़ें-कर्पूरी ठाकुर के आदर्शों के विपरीत काम करनेवालों से  मिल गए नीतीश: सुशील मोदी

आरसीपी सिंह ने आगे कहा कि हम तो सिर्फ एक ही चंद्रशेखर आजाद को जानते हैं जिन्होंने देश के लिए अपनी कुर्बानी दी थी, अब तो ये लोग सिर्फ समाज को तोड़ने का काम कर रहे हैं. मंत्री पद पर होने के बावजूद गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं और इस तरह की बयानबाजी करके समाज में नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं. उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि रामचरितमानस पर कैसे कोई टिप्पणी कर सकता है? आरसीपी सिंह ने कहा कि सीएम नीतीश को सबसे पहले अपने मंत्रियों को संविधान और देश की सनातन परंपरा के बारे में जानकारी देनी चाहिए और उन्हें समझाना चाहिए.