logo-image

सीएम नीतीश की समाधान यात्रा, लखीसराय, पूर्णिया और बेगूसराय में तैयारियां तेज

समाधान यात्रा के दौरान सीएम नीतीश कुमार 7 फरवरी को लखीसराय जाएंगे. दौरे को लेकर सदर अस्पताल में तैयारी की जा रही है.

Updated on: 31 Jan 2023, 06:36 PM

highlights

  • सीएम नीतीश की समाधान यात्रा
  • 7 फरवरी को लखीसराय आएंगे सीएम
  • 10 फरवरी को पूर्णिया में समाधान यात्रा 
  • 16 फरवरी को बेगूसराय में समाधान यात्रा
  • सीएम के दौरे को लेकर तैयारी तेज
  • सिविल सर्जन ने अस्पताल का किया दौरा

Lakhisarai:

समाधान यात्रा के दौरान सीएम नीतीश कुमार 7 फरवरी को लखीसराय जाएंगे. दौरे को लेकर सदर अस्पताल में तैयारी की जा रही है. सिविल सर्जन ने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. वहीं, निरीक्षण के बाद जो कमियां उसे जल्द दूर करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री के दौरे से पहले लखीसराय सदर अस्पताल को चमकाया जा रहा है. वहीं, अस्पताल में साफ सफाई पर जो दिया जा रहा है. इस दौरान 50 लोगों के लिए लखीसराय में कोरोना टीका का व्यक्तसीनेशन भी मंगाया गया है. 5 फाइल उपलब्ध कराया गया. सदर अस्पताल में साफ सफाई सहित विभिन्न बिंदुओं की भी जानकारी गाहनता पूर्वक ली गई. मेडिकल की दवा और कीट का उपलब्धता के बारे में भी तैयारी की जा रही है.

10 फरवरी को पूर्णिया में समाधान यात्रा 
वहीं, सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा 10 फरवरी को पूर्णिया पहुंचेगी. इसे लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है. इसी कड़ी में जिला पदाधिकारी सुहर्ष भगत ने बिशनपुर पंचायत का दौरा किया. इस दौरान उप विकास आयुक्त साहिला भी मौजूद रहे. निरीक्षण के बाद बिशनपुर पंचायत भवन में अधिकारियों के साथ लगभग दो घंटे जिलाधिकारी ने बैठक की. बैठक में पंचायत में चल रही योजनाओं की समीक्षा की गई और कई दिशा निर्देश दिए गए. सिविल सर्जन को पंचायत के अतिरिक्त उप स्वास्थ्य केंद्र का जीर्णोद्धार कर साफ सफाई करने और  विशेष सुविधा बढ़ाने का निर्देश दिया गया. मौके पर एसडीओ, DY SP, धमदाहा के बीडीओ, सीओ समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.

16 फरवरी को बेगूसराय में समाधान यात्रा 
साथ ही आपको बता दें कि अपनी समाधान यात्रा के दौरान 16 फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेगूसराय जाएंगे. जहां वह बछवाड़ा प्रखंड नवनिर्मित भवन का लोकार्पण भी करेंगे. साथ ही साथ कई योजनाओं का शिलान्यास और आम लोगों से मुलाकात कर क्षेत्रीय समस्याओं की जानकारी लेंगे. इसी को देखते हुए बेगूसराय के डीएम रोशन कुशवाहा अन्य बरिय पदाधिकारियों के साथ बछवारा क्षेत्र का भ्रमण किया, जहां उन्होंने आम लोगों से भी समस्याओं की जानकारी ली. जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने कहा है कि संभावित यात्रा को देखते हुए तैयारी शुरू कर दी गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोगों से मुलाकात के साथ-साथ जिले में कई योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे.

यह भी पढ़ें : कल से शुरू होने जा रही है इंटरमीडिएट की परीक्षा, जाने परीक्षा के नियम में क्या हुए बड़े बदलाव