logo-image

CM नीतीश ने RJD के मंत्रियों की हैसियत नौकरों जैसी बना दी: सुशील मोदी

इस बार उन्होंने शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर व शिक्षा विभाग के सचिव आईएएस केके पाठक के बीच चल रहे विवाद को लेकर तंज कसा है.

Updated on: 08 Jul 2023, 07:23 PM

highlights

  • सुशील मोदी ने सीएम नीतीश पर बोला हमला
  • शिक्षा मंत्री व आईएएस केके पाठक के विवाद पर कसा तंज
  • आरजेडी के मंत्रियों की नहीं सुनते अफसर-सुशील मोदी
  • धृतराष्ट्र बने हुए हैं सीएम नीतीश-सुशील मोदी

Patna:

एक बार फिर से सुशील मोदी ने सीएम नीतीश पर करारा हमला बोला है. इस बार उन्होंने शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर व शिक्षा विभाग के सचिव आईएएस केके पाठक के बीच चल रहे विवाद को लेकर तंज कसा है. सुशील मोदी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने आरजेडी के मंत्रियों की हैसियत नौकरों जैसी बनाकर रख दी है. उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा है कि शिक्षा विभाग में अब मंत्री चंद्रशेखर रहेंगे या वर्तमान प्रधान सचिव? उन्होंने कहा कि जदयू के मंत्रियों के बयान से अफसरों को पोलिटिकल कवर मिला है. मामला काफी तूल पकड़ चुका है, लेकिन दोनों दल "ऑल इज वेल" कह रहे हैं. आरजेडी-जेडीयू के बीच खुले टकराव होने की वजह से विकास ठप हो चुका है.

RJD के मंत्रियों की नहीं सुनते अफसर

पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार ने आरजेडी के मंत्रियों की औकात नौकरों-जैसी बना दी है. अफसर उनकी बात नहीं सुनते. सुशील मोदी ने कहा कि अधिकारियों की ट्रांसफार्मर-पोस्टिंग का अधिकार जदयू के मुख्यमंत्री के हाथ में है, इसलिए नौकरशाही जदयू के मंत्रियों-कार्यकर्ताओं के अलावा किसी को महत्व नहीं देती.

ये भी पढ़ें-छात्राओं के साथ करता था अश्लील हरकतें, छात्रों ने टीचर को जमकर पीटा

उपेक्षित महसूस कर रहे हैं RJD कार्यकर्ता

सुशील मोदी ने कहा कि जो हालत शिक्षा विभाग की है, वही सभी विभागों की है. आरजेडी कार्यकर्ता उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने आरजेडी कोटे के विभाग में ऐसे अफसर बैठा दिये हैं, जो मंत्रियों पर लगाम कस सकें. सुशील मोदी ने कहा कि आरजेडी के विधान पार्षद का यह सुझाव सही है कि नीतीश कुमार को शिक्षा विभाग के अवर प्रधान सचिव को ही अपना सलाहकार बना लेना चाहिए.

धृतराष्ट्र बने हुए हैं सीएम नीतीश

उन्होंने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री के विश्वसनीय अफसर आरजेडी के मंत्रियों को परेशान कर रहे हैं और दूसरी तरफ जदयू के मंत्री बयान देकर अफसरों को पोलिटिकल कवर दे रहे हैं. सुशील मोदी ने कहा कि आरजेडी-जदयू के मंत्रियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप से विकास के काम ठप हैं. मुख्यमंत्री धृतराष्ट्र बने हुए हैं. उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में अब या तो मंत्री चंद्रशेखर रहेंगे या वर्तमान प्रधान सचिव. मामला काफी तूल पकड़ चुका है, लेकिन दोनों दल कह रहे हैं "ऑल इज वेल".