logo-image

CM नीतीश पहुंचे नालंदा, पैतृक गांव में अपनी मां की प्रतिमा पर चढ़ाया माला-फूल

बिहार के सीएम नीतीश कुमार अपनी मां की 13वीं पुण्यतिथि पर अपने पैतृक गांव नालंदा के कल्यानबीघा पहुंचे हैं. यहां सीएम नीतीश ने अपनी मां परमेश्‍वरी देवी की प्रतिमा पर फूल-माला चढाया.

Updated on: 01 Jan 2023, 05:45 PM

highlights

  • अपने गृह जनपद नवादा दौरे पर सीएम नीतीश कुमार
  • मां की 13वीं पुण्यतिथि पर पहुंचे अपने पैतृक गांव
  • मां की प्रतिमा पर चढ़ाया माला-फूल

Nalanda:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार अपनी मां की 13वीं पुण्यतिथि पर अपने पैतृक गांव नालंदा के कल्यानबीघा पहुंचे हैं. यहां सीएम नीतीश ने अपनी मां परमेश्‍वरी देवी की प्रतिमा पर फूल-माला चढाया. सीएम के आगमन को देखते हुए प्रशासन सने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम कर रखे थे. सीएम नीतीश ने वैद्य रामलखन सिंह स्‍मृति वाटिका में अपनी मां की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाया और उन्हें प्रणाम किया. सीएम नीतीश के कार्यक्रम को देखते हुए वैद्य रामलखन सिंह स्‍मृति वाटिका को बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया गया था तथा दीवार व फर्श पर रंग- रोगन किया गया. साथ ही ग्राम देवी मंदिर को भी खूबसूरत तरीके से सजाया गया था. वाटिका के बगल में एक बड़ा सा पंडाल बनाया गया था. पंडाल में भजन कीर्तन के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

Image

ये भी पढ़ें-CM नीतीश पर  सम्राट चौधरी का तंज, कहा-'झूठ-मुठ का फुटानी काट रहे', तेजस्वी को लेकर कही ये बड़ी बात

सीएम नीतीश कुमार अपनी मां परमेश्‍वरी देवी की की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने से पहले रामलखन सिंह स्‍मृति वाटिका पहुंचे. उन्होंने मां की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद पिता कविराज राम‍लखन सिंह की प्रतिमा पर भी पुष्‍प चढ़ाए और बगल में स्थित धर्मपत्‍नी स्‍व. मंजू सिंह को भी सीएम नीतीश कुमार ने श्रद्धासुमन अर्पित किया. उसके बाद सीएम ने पार्टी के नेताओं से मुलाकात की और फरियाद लेकर पहुचें लोगों से उनका आवेदन दिया और उनकी समस्या जल्द ही दूर करने का आश्वासन दिया.

Image

ये भी पढ़ें-नीतीश–तेजस्वी ने दिया संपत्ति का ब्योरा, जानिए-बिहार के बाकी मंत्रियों के पास कितनी है संपत्ति

सीएम नीतीश कुमार के आगमन को देखते हुए सुबह से ही भारी संख्या में जेडीयू कार्यकर्ता सीएम के पैतृक गांव पहुंचे थे. सीएम ने सभी को नए साल की शुभकामनाएं दी और जनता के हित में काम करने का निर्देश दिया. सीएम नीतीश कुमार का पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के द्वारा फूल-माला पहनाकर स्वागत किया गया.