logo-image

Samadhan Yatra: समाधान यात्रा पर सीएम नीतीश, सहरसा में कई योजनाओं का लोकार्पण

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों समाधान यात्रा पर हैं. सीएम कई जिलों का दौरा कर रहे हैं. लोगों से सीधे संवाद कर रहे हैं. आज मुख्यमंत्री की समाधान यात्रा सहरसा पहुंचेगी.

Updated on: 02 Feb 2023, 10:52 AM

highlights

  • समाधान यात्रा पर सीएम नीतीश
  • 2 फरवरी को सहरसा जाएंगे सीएम
  • कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण
  • विकास योजनाओं की सीएम करेंगे समीक्षा
  • जीविका दीदीयों से सीएम करेंगे संवाद
  • मॉडल अस्पताल का सीएम करेंगे उद्घाटन

Saharsa:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों समाधान यात्रा पर हैं. सीएम कई जिलों का दौरा कर रहे हैं. लोगों से सीधे संवाद कर रहे हैं. आज मुख्यमंत्री की समाधान यात्रा सहरसा पहुंचेगी. सीएम के दौरे को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोर्ड पर है. मुख्यमंत्री के स्पेशल सिक्योरिटी गार्ड की टीम भी कार्यक्रम स्थल पहुंच चुकी है. सीएम कहरा प्रखंड के बल्हापट्टी पंचायत में कई विकास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. साथ ही कई योजनाओं का भी सीएम उद्घाटन करेंगे. सीएम विकास योजनाओं की समीक्षा भी करेंगे. जीविका दीदीयों के साथ संवाद करेंगे और मॉडल अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. दौरे को लेकर डीएम, एसपी और सांसद ने कार्यक्रम स्थल पहुंच कर जायजा लिया.

सुपौल में डॉक्टरों की लापरवाही
वहीं आपको बता दें कि सीएम की समाधान यात्रा बुधवार को सुपौल में थी. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत सदर अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने अस्पताल में व्यवस्थाओं का जयाजा लिया. साथ ही मरीजों और उनके तीमरदारों से बात कर फीड बैक भी लिया. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के अचानक अस्पताल में पहुंचने से कर्मचारियों और अधिकारियों में हड़कंप मच गया. कई मरीजों और तीमरादरों ने अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही को लेकर शिकायत भी की, जिसके बाद संबंधित डॉक्टरों को उन्होंने क्लास भी लगाई. साथ ही सीएस को अस्पताल में सुधार लाने की सख्ती से निर्देश दिए.

6 फरवरी को बांका में समाधान यात्रा 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर हैं. 6 फरवरी को सीएम नीतीश की समाधान यात्रा बांका पहुंचेगी. कटोरिया प्रंखंड के मनिया पंचायत में कार्यक्रम होगा जिसे लेकर तैयारी जोरों पर चल रही है. इस गांव की पहचान चांदी के मछली बनाने को लेकर है. सीएम नीतीश के दौरे को लेकर सड़कों की साफ सफाई कराई जा रही है. रंग रोगन और मंजूषा पेंटिंग के जरिए इलाके को सजाया जा रहा है. बांका सांसद गिरधारी यादव ने भी मनियां गांव पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया.

यह भी पढ़ें : Ashirwad Apartment Fire: एक तरफ उठी डोली तो एक तरफ अर्थी, CM ने की मुआवजे की घोषणा