logo-image

राजगृह तपोवन तीर्थ रक्षार्थ पंडा समिति के प्रतिनिधिमंडल से CM नीतीश ने की मुलाकात

प्रतिनिधिमंडल द्वारा राजगृह में 18 जुलाई 2023 को पुरूषोतम मास मेला के ध्वजारोहन एवं तीर्थ पूजन में उपस्थिति के लिये सीएम नीतीश कुमार को अनुरोध पत्र दिया गया.

Updated on: 01 Jun 2023, 09:31 PM

highlights

  • पंडा समिति के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से की मुलाकात
  • मांगों का सीएम नीतीश कुमार को सौंपा ज्ञापन
  • सीएम के साथ कई अधिकारी भी थे मुलाकात के दौरान मौजूद 

Patna:

आज  राजगृह तपोवन तीर्थ रक्षार्थ पंडा समिति के प्रतिनिधिमंडल से सीएम नीतीश ने मुलाकात की. बिहार आईपीआरडी द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार ने प्रतिनिधिमंडल से अणे मार्ग स्थित अपने सरकार आवास पर मुलाकात की गई. प्रतिनिधिमंडल द्वारा राजगृह में 18 जुलाई 2023 को पुरूषोतम मास मेला के ध्वजारोहन एवं तीर्थ पूजन में उपस्थिति के लिये सीएम नीतीश कुमार को अनुरोध पत्र दिया गया. 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में सीएम नीतीश कुमार से  राजगृह तपोवन तीर्थ रक्षार्थ पंडा समिति के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. इस प्रतिनिधिमंडल में नीरज उपाध्याय, विकास उपाध्याय, डॉ० धीरेन्द्र उपाध्याय, जीतेन्द्र उपाध्याय एवं अजीत उपाध्याय शामिल थे.

 

ये भी पढ़ें-शराबबंदी कानून पर सुशील मोदी की राय, कहा-'जिद छोड़ें, शराब की परमिट व्यवस्था लागू करें CM नीतीश'

मुलाकात के क्रम में पंडा समिति के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम को राजगृह में 18 जुलाई 2023 को पुरूषोतम मास मेला के ध्वजारोहन एवं तीर्थ पूजन में उपस्थिति के लिये अनुरोध पत्र सौंपा. सीएम ने पंडा समिति के अनुरोध को ससम्मान स्वीकार किया. पंडा समिति के प्रतिनिधिमंडल ने राजगृह तीर्थ के ब्रह्म कुंड परिसर में सनातन धर्म संस्कार भवन निर्माण के लिये भी अनुरोध किया.  प्रतिनिधिमंडल द्वारा सीएम को बताया गया कि राजगृह विभिन्न धर्मों का संगम है और ब्रह्म कुंड परिसर में धार्मिक अनुष्ठान के लिये कोई समुचित व्यवस्था नहीं है. ब्रह्म कुंड परिसर में एक सनातन संस्कार भवन के निर्माण हो जाने से श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी. सीएम ने कहा कि पर्यटन विभाग के सचिव एवं जिला प्रशासन नालंदा के अधिकारी संयुक्त रूप से कल ही पंडा प्रतिनिधिमंडल से विमर्श कर एवं ब्रह्म कुंड परिसर का स्थलीय निरीक्षण कर समुचित कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे.

इस अवसर पर सीएम के प्रधान सचिव दीपक कुमार, सीएम के अतिरिक्त परामर्शी  मनीष कुमार वर्मा, सीएम के प्रधान सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ, सीएम के सचिव  अनुपम कुमार, सीएम के विशेष कार्य पदाधिकारी  गोपाल सिंह उपस्थित थे.