logo-image

जहरीली शराब कांड: सीएम नीतीश ने किया बड़ा ऐलान, मृतकों के परिजनों को मिलेगा 4 लाख रुपये का मुआवजा

सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि मृतिकों के परिवार वालों को सीएम रिलीफ फंड से 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

Updated on: 17 Apr 2023, 01:10 PM

highlights

  • सीएम रिलीफ फंड से 4 लाख रुपये का दिया जाएगा मुआवजा 
  • पिछले तीन सालों में ऐसी घटनाएं लगातार बढ़ते ही जा रही है - सीएम नीतीश
  • अब तक 34 लोगों की हो चुकी है मौत 

Patna:

बिहार में जहरीली शराब से मौत का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. छपरा के बाद मोतिहारी जिले में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई है. अब तक इस मामले में 34 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 80 शराब तस्करों की गिरफ्तारी हुई हैं और 5 थाने के थानाध्यक्ष को निलंबित भी किया गया है. अब इस मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है. सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि मृतिकों के परिवार वालों को सीएम रिलीफ फंड से 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. 

परिजनों को दी जाएगी आर्धिक मदद 

सीएम नीतीश ने कहा कि जितने भी लोगों की मौत जहरीली शराब से हुई है. उनके परिवार हमारे पास आए और ये कहे कि हम सभी भी शराबबंदी कानून के पक्ष में हैं और हमने पी थी हम अब आगे लोगों को प्रेरित करेंगे की आप भी इसका सेवन ना करें ये लिखकर हमें दे इसके बाद सभी के परिजनों की मदद की जाएगी. सीएम रिलीफ फंड से 4 रुपये दिए जाएंगे और ये मुआवजा साल 2016 से अब तक जितनी भी मौतें हुई हैं उन सभी के परिवारों को दी जाएगी. उन्होंने कहा कि पिछले तीन सालों में हमने ये देखा है कि ऐसी घटनाएं लगातार बढ़ते ही जा रही है. ऐसे में जो गरीब परिवार है और घर के मुखिया के मृत्यु के बाद बेसहारा हो गए हैं. उन सभी को अब आर्धिक मदद दी जाएगी, लेकिन उन्हें ये लिखकर देना होगा कि वो इस कानून का समर्थन करते हैं और आगे ऐसा कुछ नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें : तेजस्वी ने दिया बड़ा बयान, कहा - अतीक का नहीं कानून का निकला है जनाजा

4 लाख रुपये का दिया जाएगा मुआवजा 

उन्होंने ये कहा कि दो दिन पहले ही उन्होंने इसके लिए विचार कर लिया था. अब प्रशासन को जिम्मेदारी दी गई एक रिपोर्ट तैयार करने की की इस मामले में 2016 से लेकर अब तक कुल कितनी मौतें हुई हैं और वो लोग कौन हैं. जब मुझे रिपोर्ट सौंप दी जाएगी तो सीएम रिलीफ फंड से सभी को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.