logo-image

हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर सीएम नीतीश का बयान, देश को तोड़ना चाहते हैं ऐसे लोग

हिंदू राष्ट्र को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. सीएम नीतीश ने कहा कि भारत में सभी धर्मों के लोग रहते हैं. यहां हर धर्म, समुदाय के लोग रहते हैं.

Updated on: 17 Feb 2023, 01:10 PM

highlights

  • हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर सियासी घमासान
  • हिंदू राष्ट्र को लेकर सीएम नीतीश का बड़ा बयान
  • भारत में सभी धर्मों के लोग रहते हैं- नीतीश कुमार
  • यहां हर धर्म, समुदाय के लोग रहते हैं- नीतीश कुमार

Patna:

हिंदू राष्ट्र को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. सीएम नीतीश ने कहा कि भारत में सभी धर्मों के लोग रहते हैं. यहां हर धर्म, समुदाय के लोग रहते हैं. कोई कुछ बोलेगा, उससे मतलब नहीं है. साथ ही सीएम ने पूछा कि क्या हिंदू राष्ट्र संभव है? सीएम नीतीश ने कहा कि अगर कोई भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहता है तो देश को नष्ट करना चाहता है. सीएम ने कहा कि हमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की कही बातों का पालन करना चाहिए और हम गांधीजी के बताए रास्ते पर चल रहे हैं.

पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बयान
साथ ही आपको बता दें कि गुरुवार को बिहार सरकार के मंत्री तेजप्रताप यादव ने भी हिंदू राष्ट्र को लेकर बयान दिया था. तेजप्रताप यादव ने कहा था कि बागेश्वर बाबा का सपना पूरा नहीं होगा. हिंदुस्तान हर धर्म के लोगों का देश है. हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई हम सब हैं भाई-भाई. सारे धर्म के समावेश से भारत बना है. यह सब भाजपा वाले लोग हैं. इन लोगों की दाल गलने वाली नहीं है. 

पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बयान
आपको बता दें कि पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कुछ दिन पहले बयान दिया था कि वो भारत को हिंदू राष्ट्र बना देंगे. पं. धीरेंद्र कृष्ण ने कहा था कि भारत देश के वीर सुभाष चंद्र बोस का नारा था तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा. हम आज नया नारा बोल रहे हैं- तुम मेरा साथ दो हम हिंदू राष्ट्र बनाएंगे... भारत के लोगों चूड़िया पहनकर घर में मत बैठो. 

RSS का दावा
जिसके बाद से ही कई जगहों से ऐसी मांगे देखी जा रही थी कि भारत देश को हिंदू राष्ट्र बनाने का समय अब आ गया है. बाबाओं के अलावा RSS ने भी दावा किया है कि जो भी भारत देश में रहता है वो हिंदू है. साथ ही आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ भी कह चुके हैं कि सनातन देश का राष्ट्रीय धर्म है. हालांकि केंद्र सरकार की ओर से इस मामले पर कोई बयान नहीं आया है.

यह भी पढ़ें : तेजप्रताप यादव का बयान, बागेश्वर बाबा का सपना होगा फेल, ये बीजेपी वाले लोग