logo-image

मोदी कैबिनेट विस्तार पर CM नीतीश कुमार का बयान- मुझे किसी फॉर्मूले के बारे में जानकारी नहीं, लेकिन...

Modi Cabinet Reshuffle : केंद्रीय मंत्रिमंडल में बदलाव को लेकर उलटी गिनती शुरू हो गई है. केंद्रीय मंत्रिमंडल में अगले एक या दो दिनों में बदलाव हो सकता है. इसके लिए पार्टी और सहयोगी दलों के कई नेताओं को दिल्ली बुलाया जा रहा है तो वहीं केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को राज्यपाल बना दिया गया है.

Updated on: 06 Jul 2021, 06:19 PM

highlights

8 जुलाई को हो सकता है केंद्रीय कैबिनेट का विस्तार 

मंत्रिपरिषद में 3-4 पद मांग रही है जेडीयू 

कम से कम 2 कैबिनेट पद मांग रही है JDU

लखनऊ:

  Modi Cabinet Reshuffle :  केंद्रीय मंत्रिमंडल में बदलाव को लेकर उलटी गिनती शुरू हो गई है. केंद्रीय मंत्रिमंडल में अगले एक या दो दिनों में बदलाव हो सकता है. इसके लिए पार्टी और सहयोगी दलों के कई नेताओं को दिल्ली बुलाया जा रहा है तो वहीं केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को राज्यपाल बना दिया गया है. अब एनडीए सरकार में बदलाव के संकेत साफ तौर पर देखे जा सकते हैं कि इस बार कई मंत्रियों को बदला जाएगा. इसी क्रम में जेडीयू के अध्यक्ष आरसीपी सिंह भी दिल्ली आ रहे हैं. इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का बड़ा बयान आया है कि मुझे किसी फॉर्मूले के बारे में जानकारी नहीं है. 

यह भी पढ़ें : LJP कोटे से पशुपति पारस को कैबिनेट में जगह मिली तो कोर्ट जाउंगाः चिराग

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार पर CM नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे किसी फॉर्मूले के बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास इसका अधिकार है. वह अधिकृत व्यक्ति है. जो कुछ भी चर्चा के माध्यम से किया जाना है, उसके अनुसार किया जाएगा. मंत्रिमंडल में JDU शामिल होगी. वहीं, सूत्रों का कहना है कि कैबिनेट विस्तार को लेकर JDU की बड़ी मांग की है. जेडीयू मंत्रिपरिषद में 3-4 पद मांग रही है. जेडीयू कम से कम 2 कैबिनेट पद मांग रही है.

यह भी पढ़ें : गृह मंत्रालय में जम्मू कश्मीर की सुरक्षा को लेकर मंथन जारी, बड़े फैसले की उम्मीद

कई नए चेहरों को केंद्रीय कैबिनेट में मौका दिया जाएगा तो वहीं कई पुराने चहरों की कैबिनेट से विदाई भी तय है. सूत्रों की मानें तो केंद्रीय कैबिनेट का विस्तार आगामी 8 जुलाई को सुबह 10 बजे के बाद हो सकता है. आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) के दूसरे कार्यकाल को 2 साल पूरे चुके हैं. इस दौरान कोरोना वायरस की महामारी (Corona Virus Pendamic) ने देश में जो तबाही मचाई है, उससे केंद्र सरकार (Image of Center) की छवि पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार कैबिनेट विस्तार (Cabinet Expension) के जरिए केंद्र सरकार के कामों को गति देने में और सभी समीकरणों को ठीक करने की ओर कदम उठाए जा सकते हैं.