logo-image

CM नीतीश ने किया 'श्री राम जानकी' मेडिकल कॉलेज अस्पताल का उद्घाटन, कही ये बड़ी बात

समस्तीपुर के सरायरंजन प्रखंड के नारघोघि स्थित श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया.

Updated on: 21 Jan 2024, 05:55 PM

highlights

  • नीतीश और तेजस्वी ने किया अस्पताल का उद्घाटन
  • कहा- यह तो शुरुआत है
  • ओपीडी और इमरजेंसी सेवा की शुरुआत

Samastipur:

समस्तीपुर के सरायरंजन प्रखंड के नारघोघि स्थित श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया. मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के अवसर पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी, विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, शिक्षा मंत्री आलोक कुमार मेहता सहित कई विधायक मौजूद रहे. कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव हेलीकॉप्टर से पहुंचे. उसके बाद उन्होंने ओपीडी भवन और इमरजेंसी सेवा का उद्घाटन किया.

यह भी पढ़ें- छुट्टी से वापस लौटे शिक्षा ACS केके पाठक, स्कूलों को बंद करने पर जताई नाराजगी

नीतीश और तेजस्वी ने किया अस्पताल का उद्घाटन

इसके बाद मुख्यमंत्री अस्पताल के अंदर मरीज को मिलने वाली सुविधाओं और व्यवस्था का जायजा लिया. मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन समारोह को लेकर सभा के संबोधन की पूर्व से तैयारी तो नहीं थी, लेकिन काफी संख्या में लोगों की उपस्थिति को देखकर स्थानीय विधायक और बिहार सरकार के वित्त मंत्री विजय कुमार के आग्रह पर सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस मेडिकल कॉलेज के बनने से जिले के साथ आसपास के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सकेगी. जल्द ही मेडिकल कॉलेज में भी छात्रों की पढ़ाई शुरू हो जाएगी.

ओपीडी और इमरजेंसी सेवा की शुरुआत

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस 500 बेड वाले इस अस्पताल में आमजनों के लिए ओपीडी और इमरजेंसी सेवा की शुरुआत हो गई. मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन को लेकर राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने कहा कि यह समस्तीपुर जिले के लिए बड़े गर्व का दिन है कि आज यहां सीएम के द्वारा मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल का उद्घाटन किया जा रहा है. इससे ना सिर्फ समस्तीपुर बल्कि आसपास के जिले के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मिल पाएगी. मेडिकल कॉलेज बनने से जहां मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों को लाभ मिलेगा. वहीं, इस अस्पताल के कारण लोगों को रोजगार के भी अवसर मिलेंगे.

कहा- यह तो शुरुआत है

वहीं, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि भगवान श्री राम की जन्म भूमि अयोध्या में देश के प्रधानमंत्री जिनके भगीरथ प्रयास से पूरे देश में विकास की गंगा बह रही है. उनके द्वारा भगवान श्री राम की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होना है. आज मिथिला में श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का उद्घाटन हो रहा है, यह हम लोगों के लिए दोहरी खुशी की बात है. श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन को लेकर बिहार के शिक्षा मंत्री आलोक कुमार मेहता ने कहा कि आज यह हम लोगों के लिए और जिला वासियों के लिए खुशी की बात है कि यहां इतने बड़े मेडिकल कॉलेज स्थापित होकर शुरू होने जा रहा है. विकास के उत्कर्ष पर समस्तीपुर पहुंच रहा है. इसका गवाह यह मेडिकल कॉलेज है और इंजीनियरिंग कॉलेज है. समस्तीपुर बिहार के मानचित्र पर एक विकसित जिला के रूप में उभरने जा रहा है.