logo-image

पटना मेट्रो का निरीक्षण करने पहुंचे नीतीश-तेजस्वी, काम में आएगी तेजी

बिहार की राजधानी पटना में मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है. मेट्रो का काम जल्द पूरा हो इसके लिए बिहार सरकारी भी पूरी कोशिश में लगी हुई है.

Updated on: 07 Apr 2023, 02:08 PM

highlights

  • पटना मेट्रो का जायजा करने पहुंची नीतीश
  • साथ में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी पहुंचे
  • 2025 तक पटना मेट्रो का काम होगा पूरा

:

बिहार की राजधानी पटना में मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है. मेट्रो का काम जल्द पूरा हो इसके लिए बिहार सरकारी भी पूरी कोशिश में लगी हुई है. वहीं इसका जायजा लेने के लिए खुद बिहार के सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पटना मेट्रो रेल परियोजना के अंतगर्त मोइनुल हक स्टेडियनम के बगल में बन रहे अंडरग्राउंड स्टेशन की टीवीएम द्वारा टनल खुदाई का कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान सीएम ने टनल बोरिंग मशीन का भी उद्घाटन किया. बता दें कि इस मशीन की मदद से प्रतिदिन 16-25 मीटर गहरी खुदाई की जा सकेगी. 

यह भी पढ़ें- CM नीतीश ने मुजफ्फरपुर को दी इथेनॉल प्लांट की सौगात

पटना मेट्रो का जायजा करने पहुंची नीतीश और तेजस्वी

पटना मेट्रो की बात करें तो राजेंद्र नगर टर्मिनल से लेकर आकाशवाणी तक कुल 6 मेट्रो स्टेशन अंडरग्राउं बनाए जा रहे हैं. वहीं, पटना मेट्रो का काम जिस कंपनी को मिला है, उन्होंने इसे पूरा करने के लिए 30 महीने का समय लिया है. वहीं, उम्मीद जताई जा रही है कि 2025 तक पटना मेट्रो का काम पूरा हो जाएगा. वहीं, सीएम नीतीश ने मेट्रो को लेकर बयान देते हुए कहा कि मेट्रो का काम तेजी से हो रहा है. सरकार लगी हुई हैं, जो भी करना है कर रहे. जो फंड का इंतजाम है, वो हो रहा. जयका से अग्रीमेंट हो चुका हैं. जमीन राज्य सरकार दे चुकी हैं. अधिकारी सहयोग कर रहे हैं. लोगों का सपना अब सपना नहीं रहेगा. अटल जी के समय में ही हुआ था. अब राज्य को भी सुविधा मिल रही है.

कोरोना को लेकर अलर्ट मोड पर सरकार

वहीं, बढ़ते कोरोना के मामले पर सीएम नीतीश ने कहा कि राज्य सरकार अलर्ट मोड में है. अधिकारियों को जांच के निर्देश दे दिए गए हैं. बिहार सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट करने वाला राज्य है, लेकिन बीच के दिनों में जांच की रफ्तार धीमी हो गई थी. अब हमने सभी को तैयार रहने की सलाह दी है.