News Nation Logo

कर्पूरी ठाकुर के अरमानों को आगे बढ़ा रहे हैं CM नीतीश: ललन सिंह

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Shailendra Shukla | Updated on: 24 Jan 2023, 04:55:01 PM
laln singh

ललन सिंह (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • ललन सिंह ने पीएम मोदी पर बोला हमला
  • बीजेपी को बताया आरक्षण विरोधी
  • कर्पूरी ठाकुर के अरमानों को आगे बढ़ा रहे CM नीतीश

Patna:  

बिहार के सियासी गलियारों में गर्माहट बढ़ती ही जा रही है. रामचरितमानस से लेकर लेकर शुरू हुआ विवाद आरजेडी और जेडूयी के बीच भी घमासान करा रहा है. इस बीच जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला है. पीएम मोदी को आरक्षण विरोधी बताते हुए ललन सिंह ने कहा कि पीएम मोदी आरक्षण को खत्म करना चाहते थे लेकिन बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने वंचितों को उनका अधिकार दिया और पंचायत चुनाव में 50 फीसदी आरक्षण देने का काम नीतीश कुमार ने किया है लेकिन  कुछ लोग इस आरक्षण को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं और सुप्रीम कोर्ट तक गए थे. ललन सिंह ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर का अरमान था कि वंचितों को उनका अधिकार मिले. सीएम नीतीश कुमार ने उनके अरमानों को आगे बढ़ाया और पंचायत चुनाव में 50 फीसदी का आरक्षण पिछड़ों को दिया. ललन सिंह ने कहा कि चुनाव के समय वो अति पिछड़ा वर्ग के बन जाते हैं.

JDU का कोई भी नेता BJP के सम्पर्क में नहीं: ललन सिंह


जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर सोमवार को पलटवार करते हुए कहा कि आज के समय में बीजेपी के सम्पर्क में जेडीयू का कोई भी नेता नहीं है. जो बीजेपी के सम्पर्क में थे वो पहले ही जा चुके हैं. उन्होंने ये भी कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के बयान से जेडीयू में किसी भी प्रकार का कोई भ्रम नहीं है. हमे इस बात की जानकारी नहीं है कि उन्होंने किसकी तरफ इशारा किया है. उपेंद्र कुशवाहा को जेडीयू में हमेशा सम्मान मिला है. यहां तक कि वो जब भी सीएम से मिलने के लिए समय मांगते थे उन्हें समय मिलता था.

ये भी पढ़ें-जातिगत जनगणना और अति पिछड़ों के बहाने CM नीतीश का PM व BJP पर हमला

अपने बयान पर कायम हैं उपेंद्र कुशवाहा

वहीं, दूसरी तरफ उपेंद्र कुशवाहा अभी भी अपने बयान पर कायम हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैंने किसी पर भी किसी भी प्रकार का आरोप नहीं लगाया है. पार्टी पहले से कमजोर स्थित में है. मेरी पार्टी के प्रति कोई नाराजगी नहीं है.  एक तरफ बिहार के सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत आम जन का मिजाज अपनी सरकार के प्रति टटोल रहे हैं तो दूसरी तरफ आज जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा दावा किया है.

क्या कहा उपेंद्र कुशवाहा ने?

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जेडीयू अंदर से कमजोर हो चुकी है और जेडीयू के कई बड़े नेता बीजेपी के सम्पर्क में हैं. इतना ही नहीं उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मेरी तो सिर्फ तस्वीर ही सामने आई है. पूरी जेडीयू अंदर से कमजोर हो चुकी है. मेरी छोडिए यहां तो जेडीयू ही दो-तीन बार बीजेपी के सम्पर्क में आई और उससे दूर हुई. उपेंद्र कुशवाहा का ये बयान ऐसे समय आया है जब इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि वो बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने पहले ही ये कह दिया है कि वो कहीं पर भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं. उपेंद्र कुशवाहा पहले भी जेडीयू में आते-जाते रहे हैं.

First Published : 24 Jan 2023, 04:55:01 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.