logo-image

जातिगत जनगणना और अति पिछड़ों के बहाने CM नीतीश का PM व BJP पर हमला

पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि 56 इंच के सीना वाले ने मीडिया पर कब्जा कर लिया है.

Updated on: 24 Jan 2023, 04:55 PM

highlights

  • सीएम नीतीश ने बीजेपी और पीएम मोदी पर बोला हमला
  • 56 इंच के सीने वाले ने मीडिया पर कर लिया है कब्जा

Samastipur:

सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिर से बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी ने करारा हमला बोला है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि  56 इंच के सीने वाले ने मीडिया पर कब्जा कर रखा है. वहीं, जाति आधारित जनगणना को लेकर भी उन्होंने बीजेपी पर तंज कसा. सीएम ने कहा कि इस मामले के भी ये लोग सुप्रीम कोर्ट गये लेकिन वहाँ भी उन्हें निराशा हाथ लगी है.

पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि 56 इंच के सीना वाले ने मीडिया पर कब्जा कर लिया है. सीएण नीतीश कुमार ने आगे कहा कि वर्ष 2014 में बीजेपी ने कहा था कि अति पिछड़ा का बेटा देश का पीएम बनेगा लेकिन गुजरात मे अति पिछड़ा वर्ग है कहाँ? वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ये बताएं उनके टी-स्टाल का क्या नाम था? 

ये भी पढ़ें-शराबबंदी कानून: SC से नीतीश सरकार को फटकार, पूछा- क्यों न सभी अभियुक्तों को दी जाए जमानत?

कर्पूरी ठाकुर का जिक्र करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर पिछडों के सबसे बड़े हिमायती थे और इसलिए ही 1978 में आरक्षण लागू किया गया था. कर्पूरी ठाकुर सभी वर्गों के लिए काम करते थे. यही कारण है कि उनको भी मौका मिला है तो वे सभी के लिए काम कर रहे हैं. सीएम नीतीश ने कहा कि हमलोगों ने पिछड़ा , अतिपिछड़ा  और महिलाओं के लिए आरक्षण देने का काम किया.

बता दें कि जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर सीएम नीतीश कुमार ने माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया.