logo-image

ग्रामीण विकास विभाग के 454 अधिकारियों को CM नीतीश ने सौंपा नियुक्ति पत्र

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज 454 ग्रामीण विकास विभाग के पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपा.

Updated on: 13 Dec 2022, 06:31 PM

highlights

  • ग्रामीण विकास विभाग के 454 अधिकारियों को मिला नियुक्ति पत्र
  • सीएम नीतीश कुमार ने खुद सौंपा नियुक्ति पत्र

Patna:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज 454 ग्रामीण विकास विभाग के पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपा. नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन सम्राट अशोक कन्वेंशन सेंटर के ज्ञान भवन में किया गया था. नियुक्ति पत्र बीपीएससी द्वारा अनुशंशा किए गए पदाधिकारियों को सीएम द्वारा सौंपा गया. नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौदूद रहे. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि 90% लोगों को ऑनलाइन सुविधाओं का लाभ मिला है. 2021 से फिर जनता दरबार कार्यक्रम शुरू किया गया. छात्रों को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड दिया. महिलाओं के विकास के लिए सरकार लगातार काम कर रही है. महिलाओं को 5 लाख रुपये का अनुदान, ऋण मिलेगा.

इसे भी पढ़ें-बिहार को मिले 10 हजार नए पुलिसकर्मी, CM नीतीश ने बांटे नियुक्ति पत्र

कार्यक्रम में सीएम, डिप्टी सीएम के अलावना वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी, मंत्री लेसी सिंह, मंत्री आलोक कुमार मेहता, मंत्री शीला मंडल, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार और श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम भी मौजूद रहे. इससे पहले बिहार पुलिस महकमे में 10,459 नए पुलिसकर्मी को नियुक्ति पत्र दिया गया था.  नव चयनित 2213 दारोगा व सार्जेंट जबकि 8246 सिपाहियों को समारोह में शामिल होने के लिए वर्दी में गांधी मैदान बुलाया गया था. नवनियुक्ति पुलिसकर्मियों मे 36.7 फीसदी महिला पुलिसकर्मी शामिल थीं.

CTET - BTET अभ्यर्थियों ने किया जोरदार हंगामा

एक तरफ आज जहां सीएम नीतीश कुमार ने ग्रामीण विकास विभाग के 454 अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया तो वहीं दूसरी तरफ CTET-BTET अभ्यर्थियों ने जोरदार हंगामा काटा. बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है. ऐसे में शीतकालीन सत्र का पहला दिन काफी हंगामेदार रहा जहां एक तरफ सत्र चल रहा था वहीं, दूसरी तरफ पटना की सड़कों पर शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांग को लेकर हंगामा कर रहें थे. पटना के डाक बंगला चौराहे पर CTET - BTET अभ्यर्थियों का जोरदार प्रदर्शन देखने को मिला. पटना के मुख्य डाक बंगला चौराहा पर हजारों की संख्या में अभ्यर्थी सड़क पर उतरे आए और सरकार से बहाली की विज्ञप्ति जारी करने की मांग करते रहे. वहीं, विधानसभा के बाहर भी शिक्षक अभ्यर्थियों द्वारा प्रदर्शन  किया गया. विपक्ष की तरफ से इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेरा गया है. 

इसे भी पढ़ें-CTET - BTET अभ्यर्थियों ने किया जोरदार हंगामा, कहा - 'आश्वासन नहीं अब नियुक्ति चाहिए'

प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों  ने कहा की हमलोग चार साल से प्राइमरी नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं. हमलोगों ने ट्रेनिंग ले ली है CTET पास करके हम आज भी बैठे हुए हैं लेकिन नोटिफिकेशन जारी नहीं किया जा रहा है. अगले चुनाव में हमें भुलाने की कोशिश की जा रही है जो हम नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा की बिहार में लाखों सीट खाली है और सरकार बस जुमलेबाजी कर रही है. हमे अब आश्वासन नहीं नियुक्ति चाहिए.