logo-image

'बक्सर विवाद' को लेकर चिराग ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, राकेश टिकैत भी आज पहुंचेंगे चौसा

लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान ने किसानों के साथ हुई बर्बरता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने अनुरोध किया है कि केंद्र सरकार इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करें.

Updated on: 16 Jan 2023, 11:14 AM

highlights

  • चिराग ने किसानों के साथ हुई बर्बरता को लेकर पीएम मोदी को लिखा पत्र 
  • चिराग ने अनुरोध किया है कि केंद्र सरकार इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करें
  • किसान नेता राकेश टिकैत भी आज किसानों का हाल लेने पहुंचेंगे बक्सर

Patna:

बक्सर में जिस तरह से देर रात घर में घुस कर किसनों को पीटा गया उसको लेकर पूरे बिहार में विवाद खड़ा होता नजर आ रहा है. केवल बिहार ही नहीं पूरे देश में आक्रोश होता दिख रहा है. जहां कल केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे भी बक्सर पहुंचे थे और सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा था. वहीं, अब किसान नेता राकेश टिकैत भी आज किसानों का हाल लेने और उनके साथ खड़े होने के लिए बक्सर आ रहे हैं. लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान ने किसानों के साथ हुई बर्बरता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने अनुरोध किया है कि केंद्र सरकार इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करें.

चिराग ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

चिराग पासवान ने अपने पत्र में कहा है कि, राज्य सरकार द्वारा जमीन अधिग्रहण करने के बाद भी किसानों को निर्धारित मुआवजा नहीं दिया गया है. किसानों की 250 एकड़ उपजाऊ जमीन को अधिग्रहित कर लिया गया है. लेकिन बदले में उनको बजार मूल्य भी नहीं दिया जा रहा है. इतना ही नहीं किसनों की जमीन छीन लेने से अनुसूचित जाति - जनजाति के 250 लोग बेघर हो गए हैं. जिन्हें किसी भी सरकार से मदद नहीं मिल रही है. इसलिए केंद्र सरकार को जल्द ही इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और किसानों को उचित मुआवजा दिलवाना चाहिए.

जब तक न्याय नहीं मिलेगा चुप नहीं बैठेंगे

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे जब बक्सर पहुंचे थे तो उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला था. बक्सर में किसानों पर हुए हमले को लेकर उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री और उनके डिप्टी सीएम ये कहते हैं कि उन्हें बक्सर में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की घटना के बारे में कुछ पता नहीं है. फिर तो ये सोचने वाली बात है कि सरकार कौन चला रहा है? उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि जब तक किसानों को न्याय नहीं मिलेगा हम चुप नहीं बैठेंगे. 

यह भी पढ़ें : बिहार में कम हुआ ठंड का प्रकोप, आज से खोल दिए गए सभी स्कूल

जानिए क्या है पूरा मामला 

आपको बता दें कि, बक्सर के चौसा में बिजलीघर के लिए राज्य सरकार द्वारा किसानों की जमीन ले ली गई है. जिससे किसानों में आक्रोश है, इस बात को लेकर वो अनशन पर बैठ गए थे कि उन्हें उचित मुआवजा नहीं दिया जा रहा है. वहीं, कुछ दिनों पहले ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था जिसमें ये साफ देखा गया कि पुलिस के द्वारा आधी रात किसानों के घर में जाकर उनकी पिटाई कर दी गई. इस घटना के बाद से किसान और भी उग्र हो गए, किसानों ने पुलिस की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया जिसके बाद पुलिस द्वारा लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया दिया गया.