logo-image

चिराग पासवान का CM  नीतीश पर तंज-'शराब पीने वाला मरेगा... क्या पिलाने वाला मौज करेगा?'

न्यूज स्टेट से खास बातचीत में चिराग पासवान ने सीएम नीतीश से सवालिया लहजे में पूछा कि सीएम नीतीश कुमार कहते हैं कि शराब पीनेवाला मरेगा... तो अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या शराब बेचने वाला मौज करेगा?

Updated on: 20 Dec 2022, 10:39 PM

highlights

  • चिराग पासवान ने सीएम नीतीश पर बोला हमला
  • शराबबंदी कानून को धरातल पर ना उतारने का लगाया आरोप

Patna:

एलजेपी (रामविलास) चीफ चिराग पासवान ने एक बार फिर से बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है. न्यूज स्टेट से खास बातचीत में चिराग पासवान ने सीएम नीतीश से सवालिया लहजे में पूछा कि सीएम नीतीश कुमार कहते हैं कि शराब पीनेवाला मरेगा... तो अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या शराब बेचने वाला मौज करेगा? चिराग पासवान ने सीएम नीतीश को अंहकारी बताते हुए कहा कि शराबबंदी कानून तो बिहार में बना दिया गया लेकिन उसे धरातल पर उतारने के लिए सरकार द्वारा एक भी काम नहीं किया गया.

चिराग पासवान न्यूज स्टेट बिहार झारखंड के न्यूज रूम में पहुंचे थे. न्यूज स्टेट के एंकर सुमित झा द्वारा चिराग पासवान से बिहार से जुड़े कई सवाल जवाब किए गए. खासकर छपरा शराब कांड को लेकर चिराग पासवान से उनका स्टैंड जाना गया. खासकर चिराग पासवान से ये भी जाना गया कि क्या वो शराबबंदी के पक्ष में हैं? जवांब में चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी और वो शुरू से ही शराबबंदी के पक्षधर रहे हैं. शराबबंदी होनी चाहिए लेकिन बिहार सरकार द्वारा शराबबंदी कानून तो लागू कर दिया गया लेकिन एक भी ऐसा काम नहीं किया गया जिससे शराबबंदी कानून को धरातल पर लागू किया जा सके.

इसे भी पढ़ें-IT विभाग का गजब कारनामा, मजदूर को थमाया 14 करोड़ का नोटिस

चिराग पासवान ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार को सभी धर्मों के धर्मगुरुओं की मदद शराबबंदी को लागू करने के लिए ली जानी थी. सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी थी. विपक्ष द्वारा बार-बार सर्वदलीय बैठक बुलाने की शराबबंदी के मुद्दे पर मांग की गई लेकिन कभी भी नीतीश सरकार ने सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई गई. नीतीश कुमार अहंकारी हो चुके हैं. वो किसी की बात सुनना नहीं चाहते. शराबबंदी पर विपक्ष के नेताओं के पास बहुत कुछ कहने सुनने को है, कई तरह की राय है लेकिन नीतीश कुमार अहंकार में डूबे हुए हैं और किसी की बात नहीं सुनना चाहते हैं. वो सिर्फ अपनी चला रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-NHRC की 10 सदस्यीय टीम पहुंची पटना, छपरा शराबकांड से मौतों की करेगी जांच

चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार के उस बयान जिसमें उन्होंने 'शराब पीओगे तो मरोगे...' कहा था पर भी तंज कसा और सवाल खड़े किए. चिराग ने पूछा कि चलो जो शराब पिएगा वो मरेगा लेकिन जो शराब बेचेगा क्या वो मौज करेगा? साथ ही चिराग ने कहा कि आजतक बिहार में किसी बड़े शराब माफिया के खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई.

चिराग पासवान ने कहा कि जिसे सीएम नीतीश कुमार अपराधी मानते हैं यानि शराब पीनेवाला वो तो मर गया लेकिन उसकी पत्नी की क्या गलती है? उसके बच्चों की क्या गलती है? उसकी बूढ़ी मां की क्या गलती है? सीएम नीतीश को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए. शराब पीनेवाला तो मर गया लेकिन उसके परिवार के प्रति सीएम नीतीश की कोई संवेदनशीलता नहीं है. सीएम नीतीश कुमार पूरी तरह से संवेदनहीन हो चुके हैं.