logo-image

अरे बाप रे! चिराग पासवान ने CM नीतीश को दे डाली ये बड़ी चुनौती

आज सीएम नीतीश कुमार खगड़िया में मौजूद हैं. सीएम यहां विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं और सरकारी नए भवनों का उद्घाटन और शिलान्यास कर रहे हैं.

Updated on: 28 Jan 2023, 03:04 PM

highlights

  • चिराग पासवान ने CM नीतीश कुमार को दी खुली चुनौती
  • नीतीश कुमार के पास नहीं है कोई विजन

Patna:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार राज्य में समाधान यात्रा पर निकले हुए हैं और विभिन्न जिलों में जाकर सरकार की विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं लेकिन दूसरी तरफ विपक्षी उनकी समाधान यात्रा पर तंज भी कस रहे हैं. आज सीएम नीतीश कुमार खगड़िया में मौजूद हैं. सीएम यहां विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं और सरकारी नए भवनों का उद्घाटन और शिलान्यास कर रहे हैं. इस बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान सीएम नीतीश को विजन हीन बताते हुए उन्हें खुली चुनौती दे दी है.

चिराग पासवान ने सीएम नीतीश पर हमला करते हुए कहा कि बिहार के सीएम के पास कोई भी विजन नहीं है. मैं उन्हें खुले मंच पर चुनौती देता हूं कि मुझसे आमने-सामने बैठकर किसी भी मसले पर बात कर लें उन्हें पता चल जाएगा कि राज्य में कितनी समस्याएं हैं और सीएम नीतीश को कितने समस्याओं के बारे में पता है. चिराग पासवान ने जेडीयू के भविष्य को लेकर भी भविष्वाणी की और सीएम नीतीश पर हमला बोला.

ये भी पढ़ें-जदयू पर बोले चिराग, 'जिसका भविष्य नहीं है, उसका वर्तमान क्या होगा'

चिराग पासवान ने कहा है कि, अब जेडीयू में कुछ नहीं बचा है. उन्होंने कहा कि जिस दल का नेता दूसरे दल के नेता को अपना उत्तराधिकारी मान ले तो उसका अस्तित्व बचता ही कहां है? चिराग पासवान ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने पहले ही कबूल किया है कि उनके बाद सीएम पद के लिए दूसरे दल का नेता उत्तराधिकारी होगा. चिराग पासवान ने आगे कहा कि जिस दल का कोई भविष्य ही नहीं है, उसका वर्तमान भी कुछ नहीं हो सकता.

नीतीश पर चिराग का हमला

वहीं अब बिहार में जदयू के अंदर हो रही खींचतान पर लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. चिराग ने इस पर बात करते हुए कहा कि बिहार में क्या राजनीति हो रही है, सबको अपनी ही पड़ी हुई है. यह जो चीजें हो रही है, वह पार्टी गठबंधन के अंदर का विषय है. इसे आपस में बात कर के सुलझा लें. इसके अलावा भी बिहार की राजनीति में कई समस्याएं है, जिस पर चर्चा होनी चाहिए. वहीं, अब जदयू के अंदर बचा ही क्या है, जो इस तरह की बात की जा रही है. 

जिसका भविष्य नहीं है, उसका वर्तमान क्या ही होगा

इसके साथ ही चिराग ने कहा कि जिस पार्टी के नेता ने ही अपना उत्तराधिकारी दूसरी पार्टी के नेता को मान लिया है, उस पार्टी का क्या ही अस्तित्व बचा है. यह सोचने वाली बात है. जदयू एक ऐसी पार्टी है, जिसके नेता खुद के अलावा अपनी पार्टी में अपने अलावा किसी अन्य को मुख्यमंत्री का चेहरा तक नहीं मानते. जिसका भविष्य नहीं है, उसका वर्तमान क्या ही होगा.

उपेंद्र कुशवाहा को चिराग ने ठहराया सही

वहीं, उपेंद्र कुशवाहा पर बात करते हुए चिराग ने उन्होंने सही ठहराया. उन्होंने कहा कि कुशवाहा बिल्कुल सही कह रहे हैं. नीतीश कुमार को कुछ व्यक्तियों के द्वारा हैंडल किया जा रहा है और यह तो नीतीश कुमार ही बताएंगे.