News Nation Logo

चिराग पासवान ने उमेश कुशवाहा पर किया हमला, बयान को बताया 'शर्मनाक'

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 29 Nov 2022, 01:41:58 PM
chirag paswan pic

चिराग पासवान ने उमेश कुशवाहा पर किया हमला (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

. चिराग पासवान ने उमेश कुशवाहा पर किया हमला

. उमेश कुशवाहा के बयान को बताया बेतुका 

Vaishali:  

वैशाली जिले के हाजीपुर से खबर सामने आई है, जहां पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने आए लोजपा आर सुप्रीमो चिराग पासवान ने जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा पर हमला बोला है. दरअसल, कुढ़नी जाने के दौरान ग़ोरौल में जदयू कार्यकर्ताओं ने जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा को रोककर उनका जोरदार स्वागत किया. कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद उमेश कुशवाहा ने पत्रकारों के सवाल का जवाब भी दिया. जब उनसे पूछा गया कि पशुपति कुमार पारस ने 8 लोगों की मौत के मामले में कहा है कि शराबबंदी फेल है. उमेश कुशवाहा ने कहा कि देखिए इसके जरा सकारात्मक रूप भी देखिए शराबबंदी का, छिटपुट घटनाएं तो होती रहती है. कुछ असामाजिक लोग भी होते हैं, लेकिन जब से शराब बंदी कानून आया है, तब से कितना सकारात्मक परिवर्तन आया है. पहले लोग जो शराब पीकर रोड पर आते थे, नाचते थे और बहुत सारी चीजें सामने आती थी, लेकिन आज किस तरह से हर परिवार समृद्धि हो रहे हैं. जो पहले दारू पीते थे, वह सब लोग पीना बंद कर चुके हैं. उनके परिवार की आर्थिक स्थिति काफी अच्छी हो रही है और वह समृद्ध हो रहे हैं. बाल बच्चा खुशहाल हो रहा है, काफी सकारात्मक परिणाम है. 

यह भी पढ़ें-कुढ़नी उपचुनाव में BJP की जमानत होगी जब्त - मंत्री जमा खान

उमेश कुशवाहा के इस बयान पर जब चिराग से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह बयान बेहद शर्मनाक है, जब ऐसी घटना को छोटी मोटी घटना कहते हैं. दूसरी बात यहां सड़क हादसे ज्यादा हो रहे हैं या बिहार के हर एक जिले में हो रहे हैं. क्या इसकी जांच हो रही है कि जो लोग ऐसे हादसों के जिम्मेवार हैं, जो ड्राइवर शराब के नशे में गाड़ियां चला रहे हैं क्योंकि कई जगह से जानकारी आई है कि मृतक के परिजनों के परिवार वालों बताते हैं कि संभवत उसने शराब पी रखी है, नशे का सेवन कर रखा है. 

बता दें कि बिहार में शराबबंदी को लेकर पक्ष-विपक्ष दोनों ताबड़तोड़ बयान दे रहे हैं. जदयू के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा ने शराबबंदी को पूरी तरह फेल बताया था. जिसके बाद बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने भी अपने बयान में स्पष्ट कर दिया था कि बिहार में शराबबंदी फेल है. विपक्ष की ओर से पशुपति कुमार पारस ने यहां तक मांग किया कि अगर शराबबंदी फेल है, तो सरकार को शराबबंदी तोड़ देना चाहिए क्योंकि शराब पीकर ही ट्रक चालक ने घटना को अंजाम दिया था. इसी सवाल के जवाब में उपेंद्र कुशवाहा ने 8 लोगों की मौत को छिटपुट घटना करार दिया है. इन सारे नेताओं ने वैशाली में ही ये बयान दिए हैं. जाहिर है विश्व को गणतंत्र की पाठ पढ़ाने वाली वैशाली की धरती पर नेताओं को जो लगता है, वही बोल जाते हैं और फिर बाद में बखेड़ा खड़ा हो जाता है.

First Published : 29 Nov 2022, 01:41:58 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.