logo-image

गया में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का मुख्यमंत्री आज करेंगे लोकार्पण, पेयजल समस्या से लोगों को मिलेगी निजात

अब गंगा के पानी को ही पीने लायक बनाया जा रहा है और इसका लोकार्पण खुद सीएम नीतीश कुमार करंगे. शहरवासियों को अब साल भर यही पानी पीने को मिलेगा. गया के अबगिला में बनाए गए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का आज लोकार्पण होगा.

Updated on: 28 Nov 2022, 08:45 AM

Gaya:

बिहार विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है. सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और अब इस कड़ी में बिहार के लोगों के लिए एक और सौगात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज देने जा रहें हैं. अब लोगों को पानी की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा क्योंकि अब गंगा के पानी को ही पीने लायक बनाया जा रहा है और इसका लोकार्पण खुद सीएम नीतीश कुमार करंगे. शहरवासियों को अब साल भर यही पानी पीने को मिलेगा. गया के अबगिला में बनाए गए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का आज लोकार्पण होगा. 

हेलीकॉप्टर द्वारा गया जाएंगे सीएम 

मुख्यमंत्री गंगा जल आपूर्ति योजना के शुभारंभ को लेकर आज गया पहुंचेंगे. बताया जा रह है कि लगभग 11 बजे सीएम हेलीकॉप्टर द्वारा गया जिला के मानपुर प्रखंड स्थित अबगिला मोहल्ला पहुंचेंगे. जहां वे अबगिला में बनाए गए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री मानपुर प्रखंड के ही सीताकुंड पिंडवेदी स्थल पर जाएंगे. जहां बनाए गए प्याऊ का भी लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही वे रबर डैम का भी जायजा लेंगे.

यह भी पढ़े : मामूली विवाद में दबंगों ने दंपती पर फेंका पेट्रोल, पत्नी की हुई मौत

सुरक्षा के किए गए कड़े प्रबंध 

जिसके बाद सड़क मार्ग से मुख्यमंत्री गया शहर के राम सागर रोड मोहल्ला जाएंगे. जहां हर घर में पहुंचने वाले गंगाजल की बारीकी से जानकारी लेंगे. लगभग 12:30 बजे मुख्यमंत्री बोधगया स्थित महाबोधि संस्कृति केंद्र पहुंचेंगे. जहां इन तमाम योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. वहीं, मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ बिहार सरकार के कई मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

4 हजार करोड़ की राशि हुई खर्च 

आपको बता दें कि,  3 वर्ष से भी कम समय में पटना से गया तक 151 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन के द्वारा गंगा जल योजना पहुंचाई गई है. इस योजना पर लगभग 4 हजार करोड़ की राशि खर्च की गई है. आज से शहरवासियों को गंगाजल का पानी पीने को मिलेगा. इससे राजगीर, नवादा गया और बोधगया में लोगों को होने वाली पेयजल समस्या से निजात मिलेगी. 

 रिपोर्ट - प्रदीप कुमार सिंह