logo-image

फॉर्च्यूनर प्रेम BJP विधायक विनय बिहारी को पड़ा भारी, लुटा बैठे 1.5 लाख

विधायक जी हों और फॉर्च्यूनर प्रेम ना हो.. ऐसा हो ही नहीं सकता लेकिन इस बार गड़बड़ हो गई है और गड़बड़ हुई है बीजेपी विधायक विनय बिहारी के साथ.

Updated on: 22 Apr 2023, 10:00 AM

highlights

  • बीजेपी विधायक विनय बिहारी के साथ ठगी
  • फार्च्यूनर कार के नाम पर की गई ठगी
  • ठग ने ठग लिए 1.5 लाख रुपए
  • आरोपी को पुलिस ने जमुई से किया गिरफ्तार

Patna:

विधायक जी हों और फॉर्च्यूनर प्रेम ना हो.. ऐसा हो ही नहीं सकता लेकिन इस बार गड़बड़ हो गई है और गड़बड़ हुई है बीजेपी विधायक विनय बिहारी के साथ. दरअसल, विधायक जी को उनके एक पुराने फैन ने ही 1.5 लाख का चूना लगा दिया है. फैन ने उनसे लगभग तीन साल पहले मुलाकात की थी और खुद को कस्टम ऑफीसर बताया था. लगातार वह विधायक विनय बिहारी से बात करा रहा और एक दिन खुद की तैनाती कोलकाता में बताते हुए कुछ गाड़ियों के नीलामी होने की जानकारी दी.

 

 

वाहनों की लिस्ट भेजी

जमुई में बीजेपी विधायक विनय बिहारी को पहले तो ठग द्वारा वाहनों की लिस्ट भेजी गई. वाहनों में से विनय बिहारी को एक फॉर्च्यूनर और एक क्रेटा कार पसंद आ गई. आरोपी ने विनय बिहारी को फोन कर कहा था मैं आपका फैन हूं, ऑक्शन में कई VIP गाड़ियां आई हैं, आप लेना पसंद करेंगे? विनय बिहारी भी सस्ते के चक्कर में आ गए और हां कर दी.

एडवांस राशि के रूप में मंगवा लिए डेढ़ लाख

ठग ने विनय बिहारी से एडवांस के रूप में 10 फीसदी एमाउंट तय करते हुए डेढ़ लाख रुपए अपने खाते में मंगवा लिए. डेढ़ लाख देने के बाद विधायक विनय बिहारी क्रेटा और फार्च्यूनर का इंतजार करने लगे. बाद में विनय बिहारी को अपने साथ ठगी का एहसास हुआ. अब आरोपी ना तो फोन उठा रहा था और ना ही वाहन दे रहा था. विनय बिहारी द्वारा मामले में 13 अप्रैल 2023 को पटना के कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कराया था.

ये भी पढ़ें-Eid-Ul-Fitr Celebration: धूमधाम से मनाया जा रहा ईद-उल-फ़ितर, सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम

जमुई जिले का रहनेवाला है आरोपी

पुलिस ने जमुई के खैरा थाना इलाके के आरोपी को उसके घर से ही गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान रामाशीष यादव के रूप में हुई है. आरोपी खैरा थाना क्षेत्र के डूमरकोला गांव का रहने वाला है. पूछताछ में आरोपी रामाशीष यादव ने बताया है कि उसके काते में 1 लाख 56 हजार रुपए आए हैं लेकिन ये सब उसने नवीन सिंह नामक एक व्यक्ति के कहने पर किया था. अब पुलिस नवीन की तलाश कर रही है. आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि जमुई एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार ने की है. एसडीपीओ के मुताबिक, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है.