logo-image

आम्रपाली ग्रुप के MD अनिल शर्मा पर मर्डर का केस दर्ज, 6 अन्य पर भी FIR

आम्रपाली ग्रुप के MD अनिल शर्मा पर मर्डर का केस दर्ज, 6 अन्य पर भी FIR

Updated on: 12 Jan 2023, 08:43 AM

highlights

  • CBI ने अनिल शर्मा के खिलाफ दर्ज किया हत्या का मुकदमा
  • शरद चंद्र की 2009 में गोली मारकर हुई थी हत्या
  • पहले सीआईडी कर रही थी मामले की जांच
  • पटना हाईकोर्ट के आदेश पर अब सीबीआई कर रही जांच

Patna:

आम्रपाली ग्रुप के एमडी अनिल शर्मा के खिलाफ सीबीआई ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही 6 अन्य लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है. बता दें, कि अनिल शर्मा के खिलाफ पटना हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई जांच कर रही है.  बताते चलें कि 2 अगस्त 2014 को लखीसराय में विद्यापीठ के पूर्व सचिव डॉ. शरद चंद्र की गोली मारकर हत्या की गई थी. मामले में पहले सीआईडी जांच कर रही थी लेकिन सीआईडी की भूमिका संदिग्ध बताते हुए शरद चंद्र की पत्नी द्वारा पटना हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की गई थी. पटना हाईकोर्ट के आदेश पर मामले की जांच सीबीआई कर रही है और अब सीबीआई ने अनिल शर्मा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें-Bihar Breaking: शिक्षा मंत्री के विवादित बोल, रामचरितमानस को बताया नफरत फैलाने वाला ग्रंथ

अनिल शर्मा समेत CBI ने 6 के खिलाफ दर्ज किया हत्या का मुकदमा

CBI द्वारा अनिल शर्मा समेत 6 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. दर्ज किए गए एफआईआर के मुताबिक, वर्ष 2009 में डॉ. प्रवीण कुमार और राजेंद्र सिंघानिया की मदद से अनिल शर्मा द्वारा विद्यापीठ का ट्रस्ट हड़प लिया गया था. इतना ही नहीं मृतक शरद चंद्र को वहां से जबरन हटा दिया गया था. तभी से दोनों पक्षों के बीच विवाद चल रहा था. अनिल शर्मा को अग्रिम जमानत दी गई थी लेकिन अब हत्या के एफआईआर के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं.

ये भी पढ़ें-Caste Census in Bihar: जातीय जनगणना पर घमासान तेज, नीतीश कुमार और तेजस्वी ने कही ये बात

घर तोड़ने और गोली मारने की दी गई थी धमकी

बता दें कि अनिल शर्मा पर बैंक धोखाधड़ी के कई मामले चल रहे हैं. ताजा दर्ज किए गए एफआईआर में सीबीआई के मुताबिक मृतक सचिव को पहले भी निशाना बनाया गया था क्योंकि उसने स्कूल चलाने के तरीकों पर सवाल खड़े किए गए थे और उन्हें उनका घर तोड़ डालने और उन्हें गोली मारने की धमकी दी गई थी. बता दें कि पिछले महीने पटना हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति राजीव रंजन प्रसाद की पीठ ने शरद चंद्र की पत्नी की याचिका के बाद मामले में सीबीआई को जांच करने का आदेश दिया था.