logo-image

पूर्णिया में बढ़े पशु तस्करी के मामले, 126 मवेशियों की हो रही थी तस्करी, दो की मौत

पूर्णिया में पशु तस्करी को लेकर मरंगा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने मवेशियों से भरे दो ट्रकों को पकड़ा है.

Updated on: 25 Jan 2023, 10:07 AM

highlights

  • मरंगा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
  • मवेशियों से भरे दो ट्रकों को पुलिस ने पकड़ा
  • तीन तस्कर भी हुए गिरफ्तार
  • दो ट्रकों में 126 मवेशी थे मौजूद
  • दम घुटने सो दो मवेशियों की मौत

Purnia:

पूर्णिया में पशु तस्करी को लेकर मरंगा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने मवेशियों से भरे दो ट्रकों को पकड़ा है. जिसमें 126 मवेशी को बेरहमी से लादकर ले जा रहे थे. इसमें दम घुटने से दो मवेशियों की मौत भी हो गई है. वहीं, पुलिस ने तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. घटना मरंगा थाना के टोल प्लाजा के पास की है. जहां पुलिस के साथ कार्रवाई में बजरंग दल के कार्यकर्ता भी मौजूद थे. इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और तस्करों के बीच भिड़ंत भी हुई. फिलहाल इस मामले में भी केस दर्ज की गई है. मामले की जांच की जा रही है.

जानकारी मिल रही है कि ट्रकों में भरकर 126 मवेशी को बेरहमी से चारों पैर बांधकर बंगाल ले जाया जा रहा था. पशु चिकित्सक डॉक्टर राजीव कुमार ने कहा कि दम घुटने के कारण दो मवेशी की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि जिस ट्रक में 10 से 12 मवेशी ले जाने की कैपेसिटी है उसमें 126 मवेशी को चारों पैर बांधकर बेरहमी से लादकर बंगाल ले जा रहा था. उन्होंने कहा कि यह क्रूरता की हद है.

वहीं, मामले की जानकारी देते हुए सदर एसडीपीओ सुरेंद्र कुमार सरोज ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ मवेशी तस्कर दो ट्रकों पर मवेशी लादकर बनमनखी से पश्चिम बंगाल ले जा रहा है. दोनों ट्रकों को जप्त कर लिया गया है. इन ट्रकों में 126 मवेशी को क्रूरता पूर्वक ले जा रहा था, जिसमें 2 मवेशी की मौत हो गई. इस मामले में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. उनके खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम और पशु तस्करी की प्राथमिकी दर्ज की गई है. गिरफ्तार तस्करों और ट्रक ड्राइवर के पास किसी तरह का कागजात नहीं है. उन्होंने कहा कि बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं के द्वारा भी थाना में आवेदन देकर पशु तस्करों पर मारपीट का आरोप लगाया गया है. इस मामले में भी प्राथमिकी दर्ज की गई है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें : हमारी सरकार पूंजीपतियों की नहीं, गरीब और वंचितों की है: CM हेमंत सोरेन