News Nation Logo

हमारी सरकार पूंजीपतियों की नहीं, गरीब और वंचितों की है: CM हेमंत सोरेन

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Shailendra Shukla | Updated on: 24 Jan 2023, 08:06:31 PM
Hemant soren

अपने संबोधन के दौरान सीएम हेमंत सोरेन (Photo Credit: न्यूज स्टेट बिहार झारखंड)

highlights

  • सीएम हेमंत सोरेन ने चाईबासा में की समीक्षा बैठक
  • खतियानी जोहार यात्रा के तहत पहुंचे थे चाईबासा
  • अपनी सरकार को बताया गरीबों और वंचितों की सरकार

Ranchi:  

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन आज खतियानी जोहार यात्रा के तहत चाईबासा में थे. उन्होंने सिमडेगा और चाईबासा में संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा की. इस मौके पर उन्होंने लोगों को संबोधित भी किया. अपने संबोधन में सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि ड्रॉपआउट बेटियों को विशेष अभियान चला कर सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना का लाभ दें और उन्हें स्कूल से जोड़ने का काम करें. प्री-मैट्रिक स्कॉलरशिप की राशि में भी बढ़ोतरी हुई है. प्रत्येक स्तर पर सरकार द्वारा बच्चों और युवाओं को शिक्षा क्षेत्र में जरूरी सहायता दी जा रही है.

Image

सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सशक्त करना सरकार का संकल्प है. लोगों की मांग के अनुसार उन्हें पशुधन से जोड़ने का काम करें. इससे संगठित उत्पाद को बाजार भी उपलब्ध होगा और राज्य के हमारे मेहनती किसानों की आय में बढ़ोतरी भी होगी. उन्होंने आगे कहा कि मेरे सामने ड्रग्स से संबंधित मामलों के बढ़ने की बातें आयी हैं. सभी पुलिस पदाधिकारी ध्यान दें और इसकी रोकथाम के लिए सख्ती से कार्रवाई करें. 

Image

सीएम ने आगे कहा कि झारखण्ड एक पिछड़ा राज्य है. राज्य में पदाधिकारियों में दक्षता की कोई नहीं है. लोगों की मदद के लिए आप सभी पदाधिकारी पूरे जोश और संवेदनशीलता के साथ काम करें. लोगों के साथ बैठकर उनकी समस्याओं को सुनें, उन्हें सरकार की विभिन्न योजनाओं से जोड़ने का काम करें.

Image

सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि हम पूंजीपतियों की सरकार नहीं, बल्कि गरीब और वंचित की सरकार हैं.  राज्य के निर्माण में हजारों आंदोलनकारियों ने अथक संघर्ष किया तब हमें राज्य मिला मगर राज्य अलग होने के बाद 20 साल विपक्ष का कब्जा रहा. आज आपके आशीर्वाद से एक खतियानी के नेतृत्व में मजबूत झारखण्डी सरकार चल रही है. 

ये भी पढ़ें-सरायकेला में प्रशिक्षण केंद्र हुआ खंडहर, महिलाओं के लिए ढंग का शौचालय तक नहीं

 

Image

सीएम ने आगे कहा कि पहले समय पर पेंशन नहीं मिलता था लेकिन अब मिल रहा है. सरकार ने 20 लाख लोगों का नाम राशन कार्ड से जोड़ा. पूर्व की सरकार ने 11 लाख लोगों का नाम कार्ड से हटाया था. मैंने निर्देश दिया है अगर एफसीआई अनाज नहीं दे रहा तो बाजार से खरीद कर लोगों को दें. बहुत जल्द तय समय पर अनाज भी मिलेगा.

First Published : 24 Jan 2023, 08:06:31 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो