logo-image

पूर्णिया में फ्री में बंट रहा कैंसर का सामान, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

पूर्णिया जिले के नगर प्रखंड मुख्यालय के सामने निजी पान मसाला गुटखा वाली कंपनी अपना बाजार में ज्यादा सेल्स हो, उसको देखते हुए गुटखा के कर्मियों के द्वारा हजारों पैकेट पान मसाला गुटखा लोगों को मुफ्त में सैंपल के तौर पर बांटा गया.

Updated on: 27 Jan 2023, 06:45 PM

highlights

  • पूर्णिया में गुटखा का व्यापार
  • फ्री में लोगों को दिया जा रहा है गुटखा
  • घर-घर में बांटा जा रहा है कैंसर

Purnia:

जरा सोचिए लोगों को मौत के मुंह में कैसे धकेल रही है पान मसाला वाली कंपनी. जहां एक तरफ बिहार में गुटखा बंद है. वहीं, दूसरी ओर पूर्णिया जिले में इसकी धरल्ले से बिक्री हो रही है. पूर्णिया जिले के नगर प्रखंड मुख्यालय के सामने निजी पान मसाला गुटखा वाली कंपनी अपना बाजार में ज्यादा सेल्स हो, उसको देखते हुए गुटखा के कर्मियों के द्वारा हजारों पैकेट पान मसाला गुटखा लोगों को मुफ्त में सैंपल के तौर पर बांटा गया. जिसे लोगों ने दिलचस्पी दिखा कर लिया. हालांकि जिला प्रशासन इस पर मौन है तो कंपनी अपना बाजार में पांव फैलाने के लिए सीधे मौत के मुंह में लोगों को धकेल रही है. 

यह भी पढ़ें- मां सरस्वती मूर्ति विसर्जन के दौरान गोलीबारी, 4 लोग हुए जख्मी

फ्री में बंट रहा है गुटखा
पान मसाला खाने से जहां कैंसर जैसी बीमारी होती है. वहीं, पूर्णिया में धड़ल्ले से इसकी बिक्री हो रही है. गौरतलब है कि जहां बिहार सरकार के द्वारा 2019 में पान मसाला प्रतिबंधित कानून बनाया गया था तो वहीं बिहार के पूर्णिया के नगर प्रखंड मुख्यालय के सामने राज निवास गुटखा कंपनी वालों के तरफ से उनके कर्मी के के सिंह के द्वारा हजारों पुड़िया गुटखा लोगों को बांटा गया. 

प्रशासन नहीं दे रहा है ध्यान
फ्री का गुटखा लेने आए लोगों ने कहा कि अगर कंपनी फ्री में गुटखा बांट रही है, तो लोग लेने से मना क्यों करें. कई बुजुर्ग लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देते देते हुए कहा कि राज निवास गुटखा कंपनी वाले की तरफ से लोगों को घर-घर बीमारी बांटने का काम कर रही है. वहीं यह गुटखा नहीं यह लोगों को मौत बांट रही है. राज निवास गुटखा कंपनी वाले पर जिला प्रशासन व सरकार को ध्यान देना चाहिए कि इस तरह से फ्री गुटखा लोगों को सैंपल के तौर पर बैठकर बीमारी मुफ्त में दे रहे हैं.