logo-image
लोकसभा चुनाव

बस ड्राइवर ने दिखाई समझदारी, ब्रेक फेल होने के बाद भी बचाई यात्रियों की जान

कैमूर जिले में गुरुवार को अधौरा भभुआ पथ में मुसहरवा बाबा मंदिर के आगे हनुमान घाटी में एक यात्री बस का ब्रेक फेल हो गया, जिसकी वजह से बस पलट गई.

Updated on: 08 Dec 2022, 02:20 PM

highlights

. अधौरा से भभुआ जाने के दौरान बड़ा हादसा 

. ड्राइवर की समझदारी की वजह से बची यात्रियों की जान

Kaimur:

कैमूर जिले में गुरुवार को अधौरा भभुआ पथ में मुसहरवा बाबा मंदिर के आगे हनुमान घाटी में एक यात्री बस का ब्रेक फेल हो गया, जिसकी वजह से बस पलट गई. जिसमें 6 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं. मौके पर घटना की सूचना मिलने के बाद भगवानपुर सीएचसी से एबुलेंस और भगवानपुर थानाध्यक्ष अनिल प्रसाद पुलिस बल के साथ पहुंच गए. घटनास्थल से घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए भगवानपुर सीएचसी पहुंचाया गया, जहां घायलों का इलाज चल रहा है. सभी घायलों को हल्की चोट आई थी. कहा जा सकता है कि समय रहते ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाया और इससे बड़ी घटना होने से बचाया जा सका. बस का अचानक ब्रेक फेल हो गया, जिसके बाद ड्राइवर ने पहाड़ के टीले के पास गाड़ी को रोकने का प्रयास किया. रोकने के दौरान गाड़ी पलट गई लेकिन उसमें सवार यात्री बाल-बाल बच गए, अगर बस दाहिनी तरफ पलटती तो वह सीधा हजार फीट खाई में चली जाती. अधौरा से भभुआ जाने के दौरान यह हादसा हुआ. 

यह भी पढ़ें- बेगूसराय में पुलिस-पब्लिक के बीच झड़प, उत्पाद विभाग ने की लोगों की पिटाई

बता दें कि बस में करीब 30 यात्री सवार थे. इसी बीच बस का ब्रेक हनुमान घाटी में फेल हो गया. बस के एक तरफ हजारों फीट खाई तो दूसरी तरफ पहाड़ था, जहां ड्राइवर ने ब्रेक फेल होने के बाद बस को खाई की तरफ ना मोड़कर पहाड़ की तरफ मोड़ा और बस अनियंत्रित होकर सड़क पर ही पहाड़ से टकराकर पलट गई. हादसे के समय बस की स्पीड काफी कम थी.

हालांकि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. घायल 6 यात्रियों में 2 महिला और 4 पुरुष शामिल हैं, जिनका भगवानपुर सरकारी अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया जा रहा है. भगवानपुर थानाध्यक्ष अनिल प्रसाद ने बताया कि ब्रेक फेल होने की वजह से यह घटना घटित हुई. खैर, किसी भी यात्री को गंभीर चोट नहीं आई है.