logo-image

Board Exams 2023: 'सर फेल हो गए तो टूट जाएगी शादी, बचा लो मेरी शादी..' फिर वायरल हो रही बिहार बोर्ड की कॉपी

बिहार बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं और इसका रिजल्ट भी अब आ चुका है. इस साल भी बिहार बोर्ड ने सबसे पहले परीक्षाएं कराने और रिजल्ट जारी करने का रिकॉर्ड बनाया है.

Updated on: 05 Apr 2023, 05:12 PM

highlights

  • फिर वायरल हो रहा बिहार बोर्ड की कॉपी
  • पास होने के लिए खुद को बना दिया बेटी
  • पास करके 'मेरी शादी बचा लीजिए' की लगाई गुहार

 

Bihar :

बिहार बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं और इसका रिजल्ट भी अब आ चुका है. इस साल भी बिहार बोर्ड ने सबसे पहले परीक्षाएं कराने और रिजल्ट जारी करने का रिकॉर्ड बनाया है. हर बार की तरह इस बार भी बिहार बोर्ड के छात्रों की मजेदार उत्तर पुस्तिकाएं खूब वायरल हो रही हैं. इस बार फिर बिहार बोर्ड के परीक्षार्थियों ने अपनी उत्तर पुस्तिकाओं में अजीबोगरीब बातें लिखी हैं, जिसको सुन आप भी अपनी हसी नहीं रोक पाएंगे. दरअसल बिहार बोर्ड परीक्षा में नंबर बढ़ाने के लिए किसी ने बीमारी का बहाना बनाया है तो किसी ने पिता की डांट से बचाने की गुहार लगाई है. वायरल हो रही इन कॉपियों में से एक ऐसी उत्तर पुस्तिका वायरल हो रही है, जिसमें छात्र ने अपनी शादी के लिए बिहार बोर्ड से मदद मांगी है.

खुद को कह दी शिक्षक की बेटी

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा की एक उत्तर पुस्तिका सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें छात्र ने कॉपी चेक करने वाले शिक्षक से अपना एक खास रिश्ता बनाने की कोशिश की है. छात्र ने कहा है कि, ''सर आप मुझे अपनी बेटी ही समझें और उसी के आधार पर आप मुझे कृपया कर के पास कर दें.'' ऐसी कॉपी मिलने पर शिक्षक भी असमंजस में पड़ जाते हैं कि परीक्षार्थियों को कौन सा नंबर दें.

यह भी पढ़ें: भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, वकील बोले- कलाई पर चोट कैसी?

छात्रा ने शादी बचाने की लगाई गुहार 

साथ ही आपको बताते चलें कि वहीं, दूसरी कॉपी में छात्रा ने लिखा है कि उसकी शादी तय हो गई है, उसने कॉपी चेक करने वाले टीचर से पास करने की गुहार लगाई है. छात्रा का कहना है कि अगर वह फेल हो गई तो उसकी शादी टूट जाएगी और इससे उसकी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी. छात्रा ने यह सब सवाल के जवाब में लिखा है, इससे साफ है कि उसने बोर्ड परीक्षा की तैयारी बिल्कुल नहीं की थी.