logo-image

भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, वकील बोले- कलाई पर चोट कैसी?

भोजपुरी ऐक्ट्रेस आकांक्षा दुबे के निधन के बाद यह मामला धीरे-धीरे तूल पकड़ता जा रहा है. अभिनेत्री 25 मार्च को वाराणसी के सारनाथ में होटल सोमेंद्र में मृत पाई गई थीं.

Updated on: 05 Apr 2023, 03:09 PM

highlights

  • आकांक्षा दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा
  • वकील ने लगाए कई गंभीर आरोप
  • कहा-कलाई पर चोट कैसी? पेट में मिला पदार्थ क्या है? 

 

 

 

Bihar :

Akanksha Dubey Post mortem report: भोजपुरी ऐक्ट्रेस आकांक्षा दुबे के निधन के बाद यह मामला धीरे-धीरे तूल पकड़ता जा रहा है. अभिनेत्री 25 मार्च को वाराणसी के सारनाथ में होटल सोमेंद्र में मृत पाई गई थीं, जिसके बाद उनकी मां मधु दुबे ने गायक समर सिंह और उसके भाई संजय सिंह पर गंभीर आरोप लगाए थे और बेटी की हत्या की आशंका व्यक्त की. अब एक बार फिर एक्ट्रेस की मौत मामले में नया अपडेट सामने आया है, जिसको सुन सभी लोग हैरान हैं.

हालांकि पुलिस ने एक्ट्रेस की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को क्लीन चिट दे दी थी. बता दें कि पुलिस के अनुसार आकांक्षा के साथ कोई संदिग्ध गतिविधि नहीं थी, लेकिन आकांक्षा की मां की ओर से वकील शशांक शेखर त्रिपाठी ने कई सवाल खड़े किए हैं. अब वकील का कहना है कि, ''एक्ट्रेस के पेट से ना तो खाना मिला ना ही कोई लिक्विड पाया गया. फिर वो भूरे रंग का दिखने वाला 20ml का पदार्थ क्या है?'' वकील ने इस मामले की गंभीरता से जांच कराने की मांग की है.

पुलिस ने कही थी ये बात 

ऐक्ट्रेस आकांक्षा दुबे के मौत मामले पर सारनाथ के एसीपी ने बताया है कि, ''आकांक्षा दुबे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उनके गले पर सिर्फ फंदे के निशान मिले हैं, इसके अलावा एक्ट्रेस के शरीर में कहीं भी चोट का निशान या घाव नहीं मिला है तो इस रिपोर्ट के अनुसार यह लग रहा है कि आकांक्षा की मौत कोई हत्या नहीं बल्कि आत्महत्या ही है.'' हालांकि, अभी विसरा रिपोर्ट आनी बाकी है, जिसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Corona Update in Bihar: बिहार में फिर कोरोना का कहर, पटना में 10 दिन में मिले इतने नए कोविड संक्रमित, जानें अपने जिलें का हाल

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मिला ये राज 

आपको बता दें कि आकांक्षा दुबे के वकील शशांक शेखर त्रिपाठी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर कई सवाल उठाए हैं. वकील का कहना है कि, ''अगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुछ नहीं मिला है, तो वो भूरे रंग का पदार्थ क्या है? आकांक्षा के पेट में खाना नहीं पाया गया, ना ही कोई लिक्विड पाया गया और ना ही ब्रीदिंग स्पेस में शराब पाई गई तो 20ml का पदार्थ क्या है?''  वहीं पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक पेट में कुछ नहीं था, लेकिन उसके पेट में भूरे रंग का 20 मिली लीटर अज्ञात तरल पदार्थ मिला, जबकि आकांक्षा के पेट की म्यूकस मेम्ब्रेन चोक पाई गई.

एक्ट्रेस के कलाई पर पाए गए चोट के निशान
 
साथ ही आपको बताते चलें कि इस पूरे मामले में वकील ने बताया कि, ''आकांक्षा दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी कलाई पर भी चोट के निशान बताया गया है, जबकि पुलिस ने कहा था कि उनके शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं थे. हालांकि पुलिस ने जांच के बाद पाया कि आकांक्षा लंबे समय तक भोजपुर के गायक समर सिंह के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में थीं, लेकिन मौत से कुछ समय पहले ही दोनों का ब्रेकअप हो गया था तो हो सकता है इसी वजह से एक्ट्रेस ने सुसाइड किया हो.'' पुलिस ने आशंका जताई थी कि समर की वजह से आकांक्षा पर मानसिक दबाव हो सकता है. पुलिस ने हत्या पर कोई संदेह नहीं जताते हुए कहा कि आकांक्षा की मौत फांसी लगाने से हुई है और उसके साथ कोई जबरदस्ती नहीं की गई है. फिलहाल इन सभी मुद्दों की जांच की जा रही है.