News Nation Logo

CM नीतीश के गढ़ में भाजपा की प्रशिक्षण शिविर, कांग्रेस बोली 'नीतीश जी सावधान'

भाजपा अपने नव नियुक्त ज़िला पदाधिकारीयों, प्रदेश पदाधिकारियों, नव निर्वाचित ज़िलाध्यक्षों को ट्रेनिंग देने के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर रही है. भाजपा यह प्रशिक्षण शिविर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह ज़िला नालंदा में 9 जनवरी को आयोजित करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 03 Jan 2021, 04:47:06 PM
sanjay

Sanjay Jaiswal (Photo Credit: File)

पटना:

भारतीय जनता पार्टी की बिहार प्रदेश इकाई इन दिनों अपनी टीम को मजबूत करने में जुटी है. भाजपा अपने नव नियुक्त ज़िला पदाधिकारीयों, प्रदेश पदाधिकारियों, नव निर्वाचित ज़िलाध्यक्षों को ट्रेनिंग देने के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कर रही है. भाजपा यह प्रशिक्षण शिविर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह ज़िला नालंदा में 9 जनवरी को आयोजित करेगी. नीतीश कुमार के गढ़ कहे जाने वाले नालंदा में भाजपा आने वाले समय के लिए अपनी रणनीति तय करेगी.

अरुणाचल प्रदेश की राजनीतिक घटनाक्रम के बाद से भाजपा और JDU में कुछ खींचतान की खबरें आ रही थी. खैर उस पर तो नीतीश कुमार ने सब कुछ ठीक है कह कर फ़िलहाल ब्रेक लगा दिया है. परन्तु, ऐसे समय में इस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन उन्हीं के गृह जिले में होना कांग्रेस को नागवार गुजर रही है. बता दें कि इस शिविर में भाजपा कैसे मज़बूत हो, संगठन को और धारदार कैसे बनाया जाए, जैसे तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी. भाजपा से जो लोग जुड़े हैं उन्हें कैसे काम करना है इस पर भी ट्रेनिंग दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : JDU की अगली अहम् बैठक 10 जनवरी को, हो सकते हैं बड़े राजनीतिक फेरबदल

भाजपा के इस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन राजगीर में करने पर कांग्रेस नेता ने चुटकी लेते हुए नीतीश कुमार को सावधान रहने की हिदायत दे दी. कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा कहते हैं कि नीतीश जी सावधान रहिएग़ा. जिस राजगीर में आप बैठक कर कई बड़े बड़े राजनीतिक फ़ैसले ले लेते हैं, वहीं आपके घर में भाजपा पदाधिकारियों का प्रशिक्षण शिविर लगा रही है. ट्रेनिंग तो आपके ख़िलाफ़ ही दिया जाएगा ना, ज़रा बच के रहिएगा कहीं भाजपा कोई बड़ा खेल ना कर दे आपके घर में ही बैठ कर.

भाजपा प्रवक्ता अरविंद सिंह कहते हैं कि कांग्रेस संकुचित मानसिकता से ग्रसित है. देश में कही भी कोई भी बैठक कर सकता है.  भाजपा भी राजगीर में कर रही है तो इसमें कोई राजनीतिक बात नहीं है. नीतीश कुमार हमारी सरकार के अगुआ हैं. JDU नेता अजय आलोक ने कहा कि हर राजनीतिक पार्टी स्वतंत्र है कि वो कहीं भी कोई बैठक या शिविर लगाए, इसमें एतराज क्या है.

 

First Published : 03 Jan 2021, 04:46:06 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.