News Nation Logo
Banner

JDU की अगली अहम् बैठक 10 जनवरी को, हो सकते हैं बड़े राजनीतिक फेरबदल

नए साल के आगाज के पहले से ही बिहार की सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) कई भारी बदलाव से गुजर रहा है. बीते दिसंबर में राष्ट्रीय नेतृत्व में बदलाव करते हुए आरसीपी सिंह को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का नया अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 03 Jan 2021, 03:30:32 PM
NITI

नीतीश कुमार (Photo Credit: File)

पटना:

नए साल के आगाज के पहले से ही बिहार की सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) कई भारी बदलाव से गुजर रहा है. बीते दिसंबर में राष्ट्रीय नेतृत्व में बदलाव करते हुए आरसीपी सिंह को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का नया अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया. राष्ट्रीय नेतृत्व में हुए इस बदलाव के बाद अब 10 जनवरी को जेडीयू (JDU) की राज्य कार्यकारिणी एवं राज्य परिषद की संयुक्त बैठक होने वाली है.

बता दें कि जेडीयू (JDU) के इस बैठक पर तमाम सियासी दलों की निगाहें टिकी हुई हैं. जिस तरीके से राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़कर आरसीपी सिंह (RCP Singh) को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया उसी के बाद से बिहार में भी जदयू में बदलाव के संकेत हैं. सूत्रों की माने तो राज्य कार्यकारिणी में भी बड़ा फेरबदल हो सकता है.

बताया जा रहा है कि राज्य कार्यकारिणी में कई पुराने चेहरों को हटाकर नए चेहरों को तरजीह मिल सकती है. इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह करेंगे और इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र सिंह यानी आरसीपी सिंह भी उपस्थित रहेंगे. इस बैठक में राज्य कार्यकारिणी और राज्य परिषद के सभी सदस्यों के साथ-साथ पार्टी के लोकसभा एवं राज्यसभा के सभी सांसद, विधायक, विधान परिषद क्षेत्रीय प्रभारी बिहार से राष्ट्रीय परिषद के सभी सदस्य, प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश प्रवक्ताओं के साथ-साथ ही विधानसभा चुनाव में पार्टी के पराजित उम्मीदवारों को भी बुलाया गया है.

First Published : 03 Jan 2021, 03:30:32 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.