logo-image

दिल्ली इन्वेस्टर्स मीट से CM नीतीश कुमार गायब , BJP का अलग खेल

बिहार में शनिवार को कोईलवर में सोन नदी पर बने सिक्स लेन के नए पुल का उद्घाटन होना है. जिसको लेकर पटना में कई जगहों पर पोस्टर लगाए गए हैं. इस पोस्टरों में प्रधानमंत्री और पथ निर्माण मंत्री, ऊर्जा मंत्री की तस्वीरें दिख रही हैं, लेकिन...

Updated on: 13 May 2022, 03:41 PM

highlights

  • बिहार में जेडीयू-बीजेपी में तनातनी?
  • पोस्टरों से लगातार गायब हो रहे नीतीश कुमार
  • शनिवार को सोन नदी पर बने पुल का उद्घाटन

पटना:

बिहार में शनिवार को कोईलवर में सोन नदी पर बने सिक्स लेन के नए पुल का उद्घाटन होना है. जिसको लेकर पटना में कई जगहों पर पोस्टर लगाए गए हैं. इस पोस्टरों में प्रधानमंत्री और पथ निर्माण मंत्री, ऊर्जा मंत्री की तस्वीरें दिख रही हैं, लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसमें जगह नहीं दी गई है. वहीं, गुरुवार को दिल्ली में बिहार के लिए इन्वेस्टर्स मीट हुआ, मगर वहां भाजपा कोटे के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद मुख्य अतिथि थे और मेज़बान उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन थे. यहां भी नीतीश कुमार की तस्वीर तक को कोई जगह नहीं मिली.

शनिवार को कोईलवर में सोन नदी पर 266 करोड़ की लागत से नए सिक्स लेन पुल का कल उद्घाटन होना है. इस पुल के तीन लेन का पहले ही उद्धाटन किया जा चुका है और शनिवार को बाकी के तीन लेन का शुभारंभ किया जाना है. जिसका उद्घाटन केंद्रीय पथ निर्माण मंत्री नीतिन गडकरी द्वारा किया जाना है. पुल के उद्घाटन को लेकर जो पोस्टर लगाए गए हैं. उनमें प्रधानमंत्री, केंद्रीय पथ निर्माण मंत्री, केंद्रीय ऊर्जा मंत्री की तस्वीरों के साथ जेपी नड्डा, बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल और पथ निर्माण मंत्री नीतिन नवीन नजर आ रहे हैं. इसमें कमल का निशान बना इसे भाजपा की क्रेडिट बताने का प्रयास दिख रहा है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस की नजर में 'BC' है AAP MLA अमानतुल्लाह खान, हिस्ट्रीशीट भी खुली

लेकिन हैरान करने वाली बात है कि इस सरकार कार्यक्रम के पोस्टरों में बिहार के मुख्यमंत्री के लिए जगह नहीं बन सकी है. राजद ने भाजपा पर नीतीश कुमार को जान-बूझकर दरकिनार करने का आरोप लगाया है, तो बीजेपी खुद के बचाव में अजीबोगरीब दलील दे रही है.