logo-image

दिल्ली पुलिस की नजर में 'BC' है AAP MLA अमानतुल्लाह खान, हिस्ट्रीशीट भी खुली

एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंडल-ए का बीसी बनाये जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था, जिसे डीसीपी ने 30 मार्च को स्वीकृति दे दी. इसके अलावा अमानतुल्लाह खान की हिस्ट्रीशीट भी खोली गई है, जिसमें उसके खिलाफ...

Updated on: 13 May 2022, 02:56 PM

highlights

  • दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान को घोषित किया बीसी
  • आदतन अपराधी है अमानतुल्लाह खान-दिल्ली पुलिस
  • दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा है जेल

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के विधायक अमतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने बीसी (बैड करैक्टर) घोषित कर दिया है. इस मामले में 30 मार्च को दिल्ली पुलिस ने डीसीपी के पास अमानतुल्लाह खान को बीसी घोषित करने के लिए प्रस्ताव भेजा था, जो उन्होंने अप्रूव कर दिया है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि अमानतुल्लाह के खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस का दावा है कि अमानतुल्ला एक हैबिचुअल ऑफेंडर (आदतन अपराधी) है. उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और मारपीट करने के मामले दर्ज हैं. 

जानकारी के मुताबिक, एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंडल-ए का बीसी बनाये जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था, जिसे डीसीपी ने 30 मार्च को स्वीकृति दे दी. इसके अलावा अमानतुल्लाह खान की हिस्ट्रीशीट भी खोली गई है, जिसमें उसके खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज होने की बात सामने आई है. फिलहाल अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

ये भी पढ़ें: कर्नाटक जैसा धर्मांतरण निरोधक कानून पूरे देश में लागू करने की मांग

गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने किया था गिरफ्तार

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली के मदनपुर इलाके में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी की कार्रवाई जारी थी. लेकिन जब मौके पर टीम अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची, तो वहां पर उन पर पथराव हो गया और जमकर बवाल काटा गया. भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा था. तब मौके पर आप विधायक अमानतुल्लाह खान भी मौजूद थे. उन पर दंगा करने और सरकारी काम में बाधा डालने जैसे आरोप लगे. उनके अलावा 6 और लोगों पर इन्हीं धाराओं में मामला दर्ज हुआ.