News Nation Logo

बिहार चुनाव में दूसरे और तीसरे चरण में और ताकत झोंकेगी भाजपा

जदयू के मिले इनपुट्स के बाद भाजपा और ज्यादा ताकत झोंककर चुनाव में एनडीए को किसी भी तरह के नुकसान से बचाना चाहती है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 29 Oct 2020, 10:20:32 AM
Nitish Kumar PM Narendra Modi

नीतीश कुमार को लेकर संतुष्ट नहीं है बीजेपी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) में पहले चरण की 71 सीटों पर बुधवार को मतदान खत्म हो जाने के बाद अब भाजपा (BJP) की निगाहें, दूसरे और तीसरे चरण की सीटों पर है. भाजपा आखिरी के दोनों चरणों में पहले से कहीं ज्यादा ताकत झोंकने की तैयारी में है. वजह के बारे में सूत्रों का कहना है कि पार्टी नेताओं को एनडीए (NDA) की मुख्य सहयोगी जदयू की जमीनी रिपोर्ट के बारे में कुछ निगेटिव इनपुट मिले हैं. ऐसे में भाजपा और ज्यादा ताकत झोंककर चुनाव में एनडीए को किसी भी तरह के नुकसान से बचाना चाहती है. 

यह भी पढ़ेंः  यूपी राज्यसभा चुनावः BSP विधायकों की बगावत बेकार! बजाज का पर्चा खारिज

अधिक से अधिक सभाएं करने की तैयारी
भाजपा दूसरे और तीसरे चरण में अपने 30 स्टार प्रचारकों से अधिक से अधिक सभाएं कराने की तैयारी में है. घर-घर जाकर प्रचार के लिए भी विशेष तौर पर रणनीति बनाई जा रही है. कुछ स्टार प्रचारकों के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण भाजपा के चुनाव प्रबंधन पर कुछ असर पड़ा है. इससे पार्टी की चिंता बढ़ गई है. कोरोना पॉजिटिव होने के कारण आइसोलेशन में गए सुशील मोदी, शाहनवाज हुसैन, राजीव प्रताप रूड़ी जैसे नेताओं की भरपाई दूसरे स्टार प्रचारकों से भाजपा करने में जुटी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक नवंबर और तीन नवंबर को रैलियां कर दूसरे और तीसरे चरण के चुनावों के लिए माहौल बनाएंगे.

यह भी पढ़ेंः बिहार विधानसभा चुनाव का पहला चरण संपन्न, 1066 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद

172 सीटों पर मतदान है बाकी
भाजपा सूत्रों का कहना है कि बिहार के कुछ क्षेत्रों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू को लेकर एंटी इन्कमबेंसी फैक्टर दिख रहा है. हालांकि, लोग जदयू से भले नाराज हैं, लेकिन भाजपा से नहीं. ऐसे में पार्टी अधिक से अधिक जनसंपर्क और सभाओं के जरिए डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश में है. बिहार में कुल 243 में से अभी तीन और सात नवंबर को कुल 172 सीटों पर मतदान होना है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Oct 2020, 10:20:32 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.