logo-image
लोकसभा चुनाव

Bihar Budget 2023: बिहारी मजदूरों की हत्या पर बीजेपी ने सदन में किया हंगामा, रिपोटिंग टेबल को पलटने की कोशिश

बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि तमिलनाडु में मजदूरों की हत्या की जा रही है, बिहारियों को अपमानित किया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वहां के मुख्यमंत्री को चार्टर्ड प्लेन कर उसमें बैठकर केक खा रहे हैं और खिला रहे हैं.

Updated on: 02 Mar 2023, 12:34 PM

highlights

  • तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की हत्या को लेकर BJP ने किया विरोध 
  • मुख्यमंत्री चार्टर्ड प्लेन में बैठकर केक खा रहे हैं और खिला रहे हैं - BJP
  • मुख्यमंत्री ने मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का दिया निर्देश  

Patna:

बिहार विधानसभा बजट सत्र का आज चौथा दिन है और सदन की शुरआत आज भी हंगामे के साथ ही हुई है. जहां सीपीआईएमएल विधायक महबूब आलम के खिलाफ बीजेपी विधायक संजय सरावगी के बयान को लेकर CPIML के विधायकों ने विधानसभा परिसर में जमकर हंगामा किया. वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी ने भी तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की हो रही हत्या को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया है. बीजेपी ने बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है. इतना ही नहीं सदन में एक बार फिर से बीजेपी के तरफ से विरोध जताते हुए रिपोटिंग टेबल को पलटने की कोशिश भी की गई है. 

बीजेपी नेताओं ने जमकर किया विरोध 

बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि तमिलनाडु में मजदूरों की हत्या की जा रही है, बिहारियों को अपमानित किया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वहां के मुख्यमंत्री को चार्टर्ड प्लेन कर उसमें बैठकर केक खा रहे हैं और खिला रहे हैं. बिहार के लिए इससे ज्यादा  शर्म की बात क्या हो सकती है. जहां मुख्यमंत्री को मजदूरों को बचाना चाहिए था, लेकिन वो तो राजनीति करने में लगे हैं.  

मुख्यमंत्री ने सुरक्षा का दिया अस्वाशन 

वहीं, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "मुझे समाचार पत्रों के माध्यम से तमिलनाडु में काम कर रहे बिहार के मजदूरों पर हो रहे हमले की जानकारी मिली है. मैंने बिहार के मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक को तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों से बात कर वहां रह रहे बिहार के मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है."

यह भी पढ़ें : Bihar Budget 2023: माले ने सदन में किया हंगामा, BJP विधायक के खिलाफ लगाए नारे

शहीद के पिता की गिरफ्तारी को लेकर शुरू हुई जांच 

आपको बात दें कि इससे पहले भी बुधवार को BJP ने गलवान घाटी में शहीद हुए जवान के पिता की गिरफ्तारी को लेकर सदन में सरकार को जमकर घेरा था. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. सीआईडी के कमजोर वर्ग प्रभाग ने जांच शुरू कर दी है. जांच टीम को घटना के अनुसंधान के साथ सभी बिंदुओं और प्रकरण की जांच कर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है. इस रिपोर्ट के आधार पर यदि कोई भी पुलिस पदाधिकारी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी .