News Nation Logo

BREAKING

लापरवाह हुआ बिहार का स्वास्थ्य विभाग! कोरोना मरीजों की संख्या में की यह गड़बड़ी

बिहार में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हो रही है. लेकिन इस बीच बिहार का स्वास्थ्य विभाग की लापरवाह होने लगा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Ns | Updated on: 23 May 2020, 04:38:12 PM
bihar

लापरवाह हुआ स्वास्थ्य विभाग! कोरोना मरीजों की संख्या में की गड़बड़ी (Photo Credit: Twitter)

पटना:

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण से इस वक्त बिहार जूझ रहा है. राज्य में तेजी से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि हो रही है. लेकिन इस बीच बिहार का स्वास्थ्य विभाग की लापरवाह होने लगा है. बिहार में क्वारंटीन सेंटर में अव्यवस्था और अस्पतालों में डॉक्टरों व मरीजों जरुरत की चीजें उपलब्ध न करा पाने से स्वास्थ्य विभाग पहले से ही सवालों के घेरे में हैं. इस बीच अब कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में भी स्वास्थ्य विभाग की गड़बड़ी देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें: लालू यादव और राबड़ी देवी ने 15 साल के नीतीश शासन पर कसा तंज

बिहार स्वास्थ्य विभाग ट्विटर पर कोरोना वायरस के मरीजों के आंकड़ों को लगातार अपटेड कर रहा है. लेकिन शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई. दरअसल, स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार दोपहर को 12 बजकर 37 मिनट पर एक ट्वीट किया था. जिसमें राज्य के अंदर कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 2310 बताई गई थी. 

मगर करीब एक घंटे बाद 1 बजकर 25 मिनट पर स्वास्थ्य विभाग ने दूसरा ट्वीट किया. इस ट्वीट में जानकारी दी गई कि शनिवार को राज्य में 97 नए कोरोना मरीज पाए गए हैं. इसके साथ ही बिहार में मरीजों की आंकड़ा 2263 पहुंच गया है. ऐसे में 95 नए मरीज आने के बावजूद राज्य में मरीजों की संख्या घटकर 2310 से 2263 हो गई. कोरोना मरीजों के आंकड़ों में इस हेरफेर से साफ जाहिर होता है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से अपडेशन में लापरवाही बरती जा रही है.

यह भी पढ़ें: प्रवासियों ने मांगा रोजगार तो आपा खो बैठे JDU के विधायक, मजदूरों को फटकारते हुए कही ऐसी बात

यहां समझने वाली एक बात यह भी है कि बीते ही दिनों स्वास्थ्य प्रभाव के प्रमुख सचिव का तबादला किया गया है. अब तक संजय कुमार को इसकी जिम्मेदारी सौंप रखी थी. इस दौरान लगभग हर घंटे स्वास्थ्य विभाग के ट्विटर हैंडल पर कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों का आंकड़ा अपटेड किया जाता रहा था.

यह वीडियो देखें: 

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 23 May 2020, 04:38:12 PM