logo-image

Bihar Weather Update Today: बिहार में फिर मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

बिहार में भीषण गर्मी के बाद पिछले कुछ दिनों से गर्मी से थोड़ी राहत मिली है और अब फिर गर्मी से बेहाल लोगों को जल्द ही पुरवा हवा चलने से राहत मिलने वाली है.

Updated on: 15 May 2023, 12:02 PM

highlights

  • बिहार में फिर मिलेगी गर्मी से राहत
  • इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी
  • जल्द ही पुरवा के प्रवाह से मौसम होगा सुहाना

 

 

 

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार में भीषण गर्मी के बाद पिछले कुछ दिनों से गर्मी से थोड़ी राहत मिली है और अब फिर गर्मी से बेहाल लोगों को जल्द ही पुरवा हवा चलने से राहत मिलने वाली है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, अगले 24 घंटे के अंदर पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सुपौल, अररिया, किशनगंज में बिजली चमकने, मेघ गर्जन के साथ वर्षा को लेकर अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में येलो अलर्ट राज्य के 20 जिलों में 17 और 18 मई को भी चक्रवात मोका के असर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. रविवार रात कुछ जिलों में बारिश हुई, हालांकि लू का असर तीन जिलों रोहतास, भभुआ और औरंगाबाद में भी रहेगा. पटना और आसपास के क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करेगी.

मोका तूफान का दिखने लगा असर
आपको बता दें कि, बिहार में मोका तूफान का असर अब दिखना शुरू हो गया है. साथ ही रविवार देर रात मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, वैशाली, समस्तीमपुर, मोतिहारी और दरभंगा में तेज हवा के साथ बारिश हुई और इसके साथ ही वैशाली जिले में ओले भी गिरे हैं.

यह भी पढ़ें: शिवहर: सरकारी स्कूल की छत का प्लास्टर अचानक गिरा, एक छात्रा का सिर फटा; दूसरे की हालत गंभीर

इसके साथ ही 17 और 18 मई को जमुई, मुंगेर, खगड़िया, मधेपुरा, सुपौल, सहरसा, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, वैशाली, मुजफ्फरपुर और सीमामढ़ी समेत राज्य के 20 जिलों में बारिश हो सकती है. बता दें कि चक्रवाती तूफान के कारण किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, अररिया, मधेपुरा, भागलपुर और बांका में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें: अब बिहार में मोचा तूफान का डर, तेजी से बढ़ रहे साइकलोन; मौसम विभाग ने दिया संकेत