logo-image

बिहार में घने कोहरे के साथ अभी और सताएगी ठंड, जानें एक हफ्ते का नया अपडेट

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं, पिछले मंगलवार (13 फरवरी) से बिहार के मौसम में बदलाव हुआ है, राज्य के ज्यादातर जिलों में, खासकर दक्षिण बिहार के सभी जिलों में बारिश हो रही है.

Updated on: 15 Feb 2024, 06:52 PM

highlights

  • बिहार में घने कोहरे के साथ अभी और सताएगी ठंड
  • बिहार के कई जिलों के तापमान में होगी गिरावट
  • जानें एक हफ्ते का नया अपडेट

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं, पिछले मंगलवार (13 फरवरी) से बिहार के मौसम में बदलाव हुआ है, राज्य के ज्यादातर जिलों में, खासकर दक्षिण बिहार के सभी जिलों में बारिश हो रही है. बता दें कि 14 फरवरी को भी राज्य के अधिकांश जिलों में गरज के साथ बारिश हुई थी, जिसके बाद से ही तूफान की आशंका जताई जा रही है. वहीं गुरुवार यानी 15 फरवरी तक ऐसा ही मौसम बने रहने का अनुमान है, लेकिन अब IMD के मुताबिक, अगले चार दिनों तक बिहार में ठंड में मामूली बढ़ोतरी देखी जा सकती है, वहीं कोहरे की भी संभावना जताई गई है.

यह भी पढ़ें: सम्राट चौधरी पेश करेंगे अपना पहला बजट, जानें आज विधानसभा में और क्या होगा खास?

कैसा रहेगा राजधानी का मौसम?

आपको बता दें कि मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, बदलते मौसम के कारण राज्य भर में न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी. फिलहाल आज गुरुवार 15 फरवरी को पटना का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया लेकिन IMD के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक 16 फरवरी से इसमें गिरावट देखी जा सकती है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 13 से 11 डिग्री दर्ज किया जा सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 26 से 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

राजधानी में अगले चार दिनों तक रह सकती है ठंड 

आपको बता दें कि बिहार की राजधानी पटना समेत राज्य के अन्य जिलों में तापमान कम रहेगा. मौसम विभाग ने ट्वीट जारी कर 16 से 19 फरवरी तक राज्य में ठंड और कोहरे की संभावना जताई है. वहीं, 20 फरवरी से हालात फिर सामान्य हो जाएंगे और ठंड से राहत मिलेगी.

16 फरवरी से बढ़ सकती है ठंड

वहीं आपको बता दें कि मौसम पूर्वानुमान आईएमडी के मुताबिक, 16 फरवरी को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. साथ ही अगले दिन 17 फरवरी को यह तापमान गिरकर 11 डिग्री सेल्सियस पर आ जाएगा. इसी तरह के हालात 19 फरवरी तक देखने मिलेगा. हालांकि 20 फरवरी को फिर से न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है.