logo-image

Bihar Weather Update: घने कोहरे और शीतलहर के बीच नए साल की शुरुआत, अलाव बना सहारा

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड और कोहरे का सितम जारी है. हाड़ कपा देने वाली इस ठंड में लोग शाम होते ही घरों जाने को मजबूर हैं.

Updated on: 03 Jan 2023, 03:01 PM

highlights

  • बिहार में शीतलहर का कहर
  • ठंड और कोहरे का सितम जारी
  • शीतलहर चलने से ठंड में इजाफा होगा

 

 

West Champaran:

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड और कोहरे का सितम जारी है. हाड़ कपा देने वाली इस ठंड में लोग शाम होते ही घरों जाने को मजबूर हैं. वहीं बिहार के कई जिलों में तो शीत लहर ने लोगों को परेशान कर रखा है. कोहरे की वजह से शाम और अलसुबह गाड़ी चलाने में भी परेशानी आ रही है क्योंकि कोहरे की वजह से विजुवलिटी कई जगहों पर 8 से 10 मीटर रह गई है. एकाएक मौसम में हुए बदलाव और शीतलहर से पश्चिम चम्पारण जिले में ठंड काफी बढ़ गई है. शीतलहर हवाओं ने लोगों को घरों में रहने पे मजबूर कर दिया है. शीतलहर चलने से लोग कांपते दिख रहे हैं. मंगलवार की दोपहर बाद सूर्यदेव के दर्शन तो हुए, लेकिन सर्द हवाओं के चलते तपिश बेअसर रही. कोहरा होने की वजह से सड़कों पर वाहनों की रफ्तार भी काफी कम रही और लाइट के सहारे लोगों का सफर पूरा हो सका.

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को होगी छपरा शराबकांड पर सुनवाई, नए साल में एक और मौत

हवा चलने की वजह से पारा गिरा और ठिठुरन बढ़ गई. बढे ठंड के कारण चौराहों पर लोग अलाव तापते नजर आए. पुवाल, लकड़ी के सहारे लोग आग जलाकर ठंड से राहत पाते नजर आये. नरकटियागंज नगर कार्यपालक पदाधिकारी आमिर सौहेल ने बताया कि बढ़े ठंड को देखते हुए नगर के विभिन्न चौक-चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की जा रही है. साथ ही सभी वार्डों में भी अलाव भेजा जा रहा है, जिससे बढ़े ठंड में राहगीर व आमजनों को ठंड से कुछ राहत मिल सके.

वहीं, नरकटियागंज में रैनबसेरा के सवाल पर उन्होंने बताया कि वार्ड नं 21 में एक रैन बसेरा चलता है, जिसमें 25 बेड की व्यवस्था की गई है. जो विभागीय प्रवाधान है, उसके हिसाब से रैन बसेरा में सुविधाएं उपलब्ध हैं.

ठंड में हो सकता है इजाफा
मौसम वैज्ञानिक की माने तो शीतलहर चलने से ठंड में इजाफा होगा. इसी तरह का मौसम बना रहेगा. हल्की धूप खिली रहेगी. दिन के और रात के तापमान में थोड़ा बहुत बदलाव देखा जाएगा.