logo-image

Bihar Weather Update 13th January: ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, मोतिहारी में 16 जनवरी तक स्कूल बंद

बिहार में ठंड और कोहरे का प्रकोप कम होने का नाम ही नहीं ले रहा. मौसम विभाग के नई अनुमान के अनुसार आने वाले दिनों में उत्तर पूर्वी राज्यों में ठंड का कहर और भी बढ़ सकता है.

Updated on: 13 Jan 2023, 07:00 AM

Patna:

Bihar Weather Update 13th January: बिहार में ठंड और कोहरे का प्रकोप कम होने का नाम ही नहीं ले रहा. पिछले हफ्ते मौसम विभाग ने यह पूर्वानुमान लगाया था कि 11 जनवरी के बाद प्रदेश वासियों को ठंड से राहत मिलने की संभावना जताई गई थी. वहीं 11 जनवरी के बाद भी कोहरे और ठंड से लोगों को राहत नहीं मिली है. वहीं मौसम विभाग के नई अनुमान के अनुसार आने वाले दिनों में उत्तर पूर्वी राज्यों में ठंड का कहर और भी बढ़ सकता है. वहीं, शीतलहर और घने कोहरे की वजह से गाड़ियों की रफ्तार भी धीमी हो चुकी है. सड़क से लेकर, रेल और फ्लाइट्स सभी के समय में विलंब देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें- मधेपुरा में अनोखी शादी, 2 बच्चे की मां से रचाई गई नाबालिग की शादी

मोतिहारी में स्कूल 16 जनवरी तक बंद
घने कोहरे और ठंड को देखते हुए मोतिहारी के डीएम ने नया आदेश जारी किया है.जिसमें लिखा गया है कि बढ़ते ठंड, शीतलहर और घने कोहरे से दुर्घटना की संभावना को देखते हुए पुनः सभी सरकारी विद्यालयों के साथ-साथ निजी विद्यालयों को भी 13.01.2023 से 16.01.2023 तक शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश धारा-144 के तहत जारी किया जाता है. इस अवधि पर सभी प्रधानाध्यापक एवं शिक्षक अपने कर्त्तव्य स्थल पर उपस्थित होकर विभागीय कार्यों का निर्वाहण करना सुनिश्चित करेंगे. आदेश का उल्लघंन करने पर जिला शिक्षा पदाधिकारी, पूर्वी चंपारण, मोतिहारी के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे.  

जानलेवा साबित हो रहा घना कोहरा

बता दें कि घने कोहरे की वजह से राज्यभर से दुर्घटना की खबरें सामने आ रही है. बुधवार को घने कोहरे की वजह से पश्चिम चंपारण में भीषण सड़क हादसा हो गया. दरअसल, बारात लेकर जा रही गाड़ी घने कोहरे की वजह से नहर में गिर गई. हादसे में दो लोगों की मौके पर मौत हो गई, वहीं दो लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया.


HIGHLIGHTS

  • बिहार में ठंड का प्रकोप जारी
  • मोतिहारी में 16 जनवरी तक स्कूल बंद
  • हवाई परिचालन भी प्रभावित