logo-image

Bihar Weather Update: इस तारीख के बाद प्रदेशवासियों को मिलेगी ठंड से राहत!

बिहार में ठंड का प्रकोप जारी है. पहले मौसम विज्ञानिक ने यह अनुमान लगाया था कि 11 जनवरी के बाद प्रदेशवासियों को ठंड से हल्की राहत मिल सकती है. वहीं अब 16 जनवरी के बाद लोगों को ठंड से रहात मिल सकती है.

Updated on: 12 Jan 2023, 07:00 AM

highlights

  • बिहार में ठंड का प्रकोप जारी
  • 14 जनवरी तक स्कूल बंद
  • हवाई परिचालन भी प्रभावित
  • गाड़ियों की रफ्तार भी धीमी

Patna:

Bihar Weather Update 12th January: बिहार में ठंड का प्रकोप जारी है. पहले मौसम विज्ञानिक ने यह अनुमान लगाया था कि 11 जनवरी के बाद प्रदेशवासियों को ठंड से हल्की राहत मिल सकती है, लेकिन नई जारी रिपोर्ट के अनुसार अभी 2 दिनों तक इसी तरह ठंड का कहर बरसेगा. हांड़ कंपा देने वाली ठंड से राहते के लिए अभी प्रदेशवासियों को अभी इंतजार करना पड़ेगा. बता दें कि बिहार के 8 जिलों में अभी भी सीवियर कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है और इसे देखते हुए मौसम विभाग की तरफ से पूर्वानुमान जारी किया गया है, जिसके अनुसार अभी घने कोहरे से छुटकारा नहीं मिलने वाला है. 16 जनवरी तक राज्य में बारिश की संभावना नहीं बताई जा रही है. जिसके बाद शायद लोगों को ठंड से राहत मिल सके.

ठंड को लेकर बिहार में स्कूल बंद
बढ़ती ठंड को देखते हुए बिहार के कई जिलों में 14 जनवरी तक के लिए स्कूलों को बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं. हालांकि, इस दौरान शिक्षकों के लिए स्कूल बंद नहीं किया गया है, उन्हें स्कूल आना होगा. जातिगत गणना में जिन शिक्षकों की ड्यूटी लगी है, उन्हें ठंड में भी आवंटित कार्य करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें- एक मिस कॉल से शुरू हुई 'लव स्टोरी', रचाई शादी तो मां-बाप बने विलेन

बता दें कि शनिवार को पटना के डीएम ने ठंड को देखते हुए दही-चुड़ा तक 10वीं कक्षा तक के बच्चों के लिए स्कूल बंद करने का आदेश दिया था. वहीं, भोजपुर, नालंदा, नवादा समेत कई जिलों में भी ऐसे ही आदेश दिए गए हैं. भागलपुर, मधुबनी, मुजफ्फरपुर और बेगूसराय में 11 जनवरी तक जबकि सारण, सहरसा, अररिया और कटिहार में 10 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया था.

घने कोहरे की वजह से गाड़ियों की रफ्तार भी धीमी हो चुकी है. इसके साथ ही हवाई परिचालन भी घने कोहरे की वजह से प्रभावित हो रही है.