logo-image

Bihar Weather Forecast 11 April: बदलेगा बिहार के मौसम का मिजाज, 13 अप्रैल तक बारिश की आशंका

अप्रैल के पहले हफ्ते से ही बिहार वासियों को प्रचंड गर्मी सताने लगी है. लोगों का घर से बाहर तक निकलना मुश्किल हो गया है. बुधवार को मौसम विभाग ने राजधानी पटना समेत कई जिलों के लिए आंधी और वज्रपात का अलर्ट जारी किया.

Updated on: 11 Apr 2024, 08:00 AM

highlights

  • बदलेगा बिहार के मौसम का मिजाज
  • 13 अप्रैल तक बारिश की आशंका
  • लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

Patna:

Bihar Weather Forecast 11 April: अप्रैल के पहले हफ्ते से ही बिहार वासियों को प्रचंड गर्मी सताने लगी है. लोगों का घर से बाहर तक निकलना मुश्किल हो गया है. बुधवार को मौसम विभाग ने राजधानी पटना समेत कई जिलों के लिए आंधी और वज्रपात का अलर्ट जारी किया. इसके साथ ही सीमांचल के इलाकों और दक्षिण बिहार में ठनका गिरने की भी आशंका जताई है. वहीं, राज्य में अगले 24 घंटे में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. अगले 24 घंटे में बारिश से लोगों को थोड़ी राहत मिलने वाली है. पटना समेत कई क्षेत्रों में 11-14 अप्रैल तक हल्की बारिश के साथ बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है. वहीं, पटना सहित कई जगहों का तापमान करीब 5 डिग्री तक ऊपर-नीचे आएगा.

यह भी पढ़ें- पवन सिंह ने किया बड़ा ऐलान, बिहार के इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो 12 अप्रैल को मजबूत पश्चिमी विक्षोभ की आशंका है और इसके आने से पहले तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. इसके बाद एक बार फिर से मौसम करवट लेगी और तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. बता दें कि मंगलवार को पटना समेत कई शहरों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं, प्रदेश के एकमात्र जिला शेखपुरा का तापमान 40 डिग्री के ऊपर रिकॉर्ड किया गया. वहीं, प्रदेश में कई जगह बादल की वजह से तापमान में बढ़ोतरी नहीं हुई. 13 अप्रैल तक प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

यह भी पढ़ें- Video पर तेजस्वी ने दिया जवाब, कहा- भाजपाइयों और गोदी मीडिया के भक्तों का टेस्ट

इन जिलों में आज हो सकती है बारिश

11 अप्रैल को भुभुआ, औरंगाबाद, नवादा, रोहतास, लखीसराय, नालंदा, शेखपुरा, अरवल, जहानाबाद, पूर्णिया, मधेपुरा, कटिहार, किशनगंज, सुपौल, अरवल, सहरसा और अररिया में बिजली चमकने के साथ ही वज्रपात की भी आशंका जताई जा रही है.

12 और 13 अप्रैल को इन जिलों में होगी बारिश

12 अप्रैल को बिहार के 25 जिले में बारिश की आशंका जताई है, जिसमें भभुआ, रोहतास, भोजपुर, अरवल, औरंगाबाद, अररिया, मधेपुरा, कटिहार, पूर्णिया, किशनगंज, समस्तीपुर, मधुबनी, वैशाली, सीतामढ़ी, सारण, गोपालगंज, सीवान, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण सहरसा, सुपौल सीतामढ़ी और शिवहर में हल्की बारिश हो सकती है. बादल और हल्की बूंदाबांदी से लोगों को कुछ दिनों के लिए गर्मी से निजात मिल सकती है.