News Nation Logo
Banner

Bihar Election : पहले चरण के नामांकन का आज आखिरी दिन, जानें किन दिग्गजों ने भरा पर्चा

झाझा विधानसभा क्षेत्र के आरजेडी प्रत्याशी राजेंद्र यादव के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. उन पर आरोप है कि सौ से अधिक मोटरसाइकिलों पर सवार समर्थकों के साथ वह जुलूस निकाला.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 08 Oct 2020, 11:02:33 AM
last day of Nomination

पहले चरण के नामांकन का आज आखिरी दिन (Photo Credit: न्यूज नेशन )

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 71 सीटों पर 8 अक्‍टूबर को नामांकन भरने की आखिरी तारीख है. बुधवार को कई राजनीतिक दलों के कई दिग्‍गजों ने अपना नामांकन किया. मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अनुसार पहले चरण के लिए बुधवार को पर्चा भरने का 7वां दिन था. ऐसे में सबसे प्रत्याशियों के बीच अंतिम दिन नामांकन करने की होड़ रहेगी.

यह भी पढ़ें : Hathras Case : जयंत चौधरी करेंगे मुजफ्फरनगर में महापंयचात, विपक्षी दल साथ

दिग्‍गजों ने भरा पर्चा
बुधवार यानि सातवें दिन को हम प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इमामगंज से, कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने गया से, कैमूर जिले के चैनपुर से खान एवं भूतत्व मंत्री ब्रजकिशोर बिंद और ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार ने जमालपुर से नामांकन किया. वहीं, जमुई से श्रेयसी सिंह ने नामांकन किया. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी, जदयू, आरजेडी, कांग्रेस और लोजपा के अलावा कई छोटे दलों और बड़ी संख्या में निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन किया.

यह भी पढ़ें : हाथरस सामूहिक दुष्कर्म मामले में कहानी ले रही करवट

झाझा विधानसभा क्षेत्र के आरजेडी प्रत्याशी राजेंद्र यादव के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. उन पर आरोप है कि सौ से अधिक मोटरसाइकिलों पर सवार समर्थकों के साथ वह जुलूस निकाला. अंचलाधिकारी अमित कुमार रंजन ने बुधवार शिकायत दर्ज कराई है. उनका कहना है कि यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है, क्योंकि उस जुलूस को किसी सक्षम पदाधिकारी की अनुमति हासिल नहीं थी.

First Published : 08 Oct 2020, 11:02:33 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो