News Nation Logo
Banner

बिहार: तेज प्रताप यादव ने किया 'छात्र जनशक्ति परिषद' का गठन, RJD का नया प्लान

लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने राजद के अंदर एक नई इकाई का गठन कर दिया है. छात्र जनशक्ति परिषद नाम के इस इकाई की बागडोर तेज प्रताप के हाथ में होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 05 Sep 2021, 11:15:32 PM
Bihar

Bihar (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने राजद के अंदर एक नई इकाई का गठन कर दिया है. छात्र जनशक्ति परिषद नाम के इस इकाई की बागडोर तेज प्रताप के हाथ में होगी. दरअसल छात्र राजद की कमान पहले तेज के हाथ में थी मगर जब उस संगठन में कई बदलाव तेज के इच्छा के विरुद्ध हुए और इसको लेकर काफी विवाद हुआ तो अब तेज प्रताप ने अपनी एक नई व्यवस्था बना ली है. तेज प्रताप कह रहे हैं कि ऐसे कई संगठन देश भर में है सो मैंने भी अपने दल के अंदर एक संगठन बनाया है, मेरा किसी से कोई विवाद नही है.

यह भी पढ़ेंः  तालिबान-हक्कानी में सत्ता विवाद हुआ हिंसक, मुल्ला बरादर को लगी गोली

तेजप्रताप यादव के नए सामाजिक संगठन, 'छात्र जनशक्ति परिषद' गठन किए जाने पर भाजपा ने अब लालू प्रसाद और उनके परिवार पर तंज कसा है. ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार भाजपा प्रवक्ता डॉ० निखिल आनंद ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने सामाजिक न्याय का ढिंढोरा तो खूब पीटा लेकिन वे अपने परिवार में ही न्याय नहीं कर सके. पारिवारिक सदस्यों के बीच वरिष्ठता के लिहाज से उन्होंने उनकी सम्मानजनक भूमिका तय नहीं की. अब बड़ी बेटी मीसा भारती जी और बड़े बेटे तेज प्रताप यादव जबरन धकिया कर परिवार और राजनीति के सिस्टम से बाहर कर दिए गए है. वहीं परिवार और राजनीति की पूरी विरासत लालूजी ने छोटे बेटे तेजस्वी यादव जी को सौंप दी है.

यह भी पढ़ें:पश्चिम बंगाल: TMC का ऐलान- इस सीट से उपचुनाव लड़ेंगी CM ममता बनर्जी

ऐसे में निश्चित तौर पर परिवार के उपेक्षित सदस्यों की कुंठा अभिव्यक्ति तो होनी ही है. अब जिनके साथ अन्याय हुआ है वो अपने वजूद के लिए संघर्ष तो करेंगे ही. जाहिर सी बात है कि तेज प्रताप यादव इसी कुंठा अभिव्यक्ति के कारण कुछ नई कवायद बार-बार करते नजर आते हैं. तेज प्रताप यादव की पूरी कवायद परिवार में और पार्टी में स्वीकार्यता की है एवं अपना वजूद स्थापित करने की है. अब जो उन्होंने नया संगठन बनाया है वह छात्रों के नाम से बनाया है लेकिन दुर्भाग्य है कि उन्होंने खुद अच्छी शिक्षा ठीक ढंग से नहीं प्राप्त की. अब बोगस विद्यार्थी भला छात्रों का संगठन चलाएगा क्या? तेज प्रताप यादव से कई बार सहानुभूति होने लगती है। वह सफल होते तो नहीं दिखते हैं लेकिन उनके अपने वजूद स्थापित करने प्रयास के लिए शुभकामनाएं देता हूँ."

First Published : 05 Sep 2021, 11:13:06 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.